• search
पश्चिम बंगाल न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

Bengal violence: बंगाल में फैली हिंसा के खिलाफ भाजपा आज देशभर में देगी धरना

|

कोलकाता, 5 मई : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के बाद से जबरदस्त ढंग से हिंसा भड़की हुई है। ओडिशापारा, कूचबिहार, समसपुर, पुरबा बर्धमान और आरामबाग में हालात काफी गंभीर बने हुए हैं। बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमला हो रहा है, उनकी दुकानें लूटी जा रही हैं। भाजपा ने इन सबके लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी ने सीधे तौर पर कहा है कि सीएम ममता बनर्जी और उनकी पार्टी ही इन सारी घटनाओं के पीछे है और इस वजह से ही भाजपा ने आज इस हिंसा के खिलाफ देशव्यापी प्रदर्शन का ऐलान किया है।

बंगाल में फैली हिंसा के खिलाफ भाजपा आज देशभर में देगी धरना

आज भाजपा कार्यकर्ता अलग अलग जिलों में धरना देने के साथ हिंसा का विरोध करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। भाजपा का कहना है कि टीएमसी ने बंगाल में लोकतंत्र की हत्या कर दी है। वो जीत के घमंड में मदमस्त होकर मनमानी पर उतर आई है। उसका ये सियासी 'रक्त चरित्र' चिंता का विषय है। भाजपा का कहना है कि दक्षिण 24 परगना में जिन लोगों ने भाजपा को सपोर्ट किया है और वोट दिया है, उनके घरों में टीएमसी के गुंडे हमला कर रहे हैं।

TMC के गुंडे कर रहे हैं हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला: BJP

जिन बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पार्टी के लिए चुनाव में काम किया था, उनको मारा जा रहा है, उन्हें परेशान किया जा रहा है, आरामबाग के BJP दफ्तर में आग लगा दी गई है तो वही नंदीग्राम में ममता बनर्जी को हराने वाले सुवेंदु अधिकारी के कार पर भी हमला हुआ था, जिसके पीछे टीएमसी वाले ही हैं।

यह पढ़ें: बीजेपी का दावा- बंगाल हिंसा से डरे कार्यकर्ता, जान बचाने के लिए भागकर जा रहे असम

PM मोदी ने जताई चिंता, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

पश्चिम बंगाल में फैली हिंसा को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी गहरी चिंता जताई है। मंगलवार को पीएम मोदी ने फोन पर बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ से हिंसा और पूर्वी राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर बात की है। उधर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में रिपोर्ट मांगी हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP will hold a nationwide dharna today against the widespread violence unleashed by TMC workers post the election results.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X