• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लेजेंड लीग क्रिकेट के पहले मैच में छाये इरफान पठान, पाकिस्तानी बल्लेबाजों को पिलाया पानी

|
Google Oneindia News
LLC

नई दिल्ली। क्रिकेट जगत से संन्यास ले चुके दुनिया भर के 51 लेजेंडरी खिलाड़ियों के बीच बुधवार से 3 टीमों के लेजेंडरी लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ है, जिसमें इंडियन महाराजा और एशिया लॉयन्स के बीच मैच खेला गया। लेजेंडरी लीग क्रिकेट में 3 टीमें हिस्सा ले चुकी हैं जिसमें संन्यास ले चुके भारतीय खिलाड़ियों की एक टीम इंडियन महाराजा, तो वहीं पर अन्य एशियाई देशों बांग्लादेश, पाकिस्तान, श्रीलंका, अफगानिस्तान के रिटायर्ड खिलाड़ियों से सुसज्जित एशिया इलेवन और रेस्ट ऑफ वर्ल्ड की टीम में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाड़ियों को शामिल किया गया है।

और पढ़ें: ICC ने जारी की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर, दो भारतीय प्लेयर्स को मिली जगह

त्रिकोणीय सीरीज के प्रारूप में खेले जा रहे इस टूर्नामेंट के पहले मैच में मोहम्मद कैफ ने इंडियन महाराजा की कमान संभाली तो वहीं पर एशिया इलेवन की कमान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक को मिली। फैन्स को भले ही इस मैच में युवराज सिंह, वीरेंदर सहवाग और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की झलक नहीं देखने को मिली लेकिन इसके बावजूद मैदान पर कुछ ऐसे लम्हे जरूर देखने को मिले जिसने फैन्स को भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गये पुराने मैचों की याद दिला दी।

और पढ़ें: U19 World Cup के सुपर स्टेज में पहुंच गई भारतीय टीम, आयरलैंड को 174 रनों से रौंदा

थारंगा-मिस्बाह ने खेली विस्फोटक पारी

थारंगा-मिस्बाह ने खेली विस्फोटक पारी

यूएई के अल अमीरात क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे इस मैच में मोहम्मद कैफ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं पहले बल्लेबाजी कर रहे एशिया लॉयन्स की टीम ने उपुल थारंगा (66) और कप्तान मिस्बाह उल हक (44) के दम पर 7 विकेट खोकर 175 रनों को स्कोर खड़ा किया। उपुल थारंगा ने 46 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 66 रनों की पारी खेली तो वहीं पर मिस्बाह उल हक ने 30 गेंदों में 1 चौका और 4 छक्के की मदद से 44 रनों की पारी खेली। इस मैच में फैन्स को इन खिलाड़ियों की बल्लेबाजी के अलावा भारतीय टीम के हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान का जलवा भी देखने को मिला।

इरफान पठान ने जलवा जारी

इरफान पठान ने जलवा जारी

इरफान पठान ने 4 ओवर्स के स्पेल में 22 रन देकर 2 विकेट हासिल किये लेकिन इस दौरान उन्होंने जिस तरह की गेंदबाजी की उसने फैन्स को 16 साल पुराना भारत-पाकिस्तान का मैच याद दिला दिया। इरफान पठान ने साल 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ दौरे पर अपनी टेस्ट हैट्रिक हासिल की थी, जिसमें उन्होंने पहले ही ओवर में मोहम्मद युसुफ का विकेट हासिल किया था। तो वहीं पर इस मैच के 10वें ओवर में इरफान पठान ने पहली गेंद पर मोहम्मद हाफिज को मुनफ पटेल के हाथों कैच कराया तो वहीं पर चौथी गेंद पर मोहम्मद युसुफ को नमन ओझा के हाथों कैच करा दिया।

इन गेंदबाजों ने भी किया धमाल

इन गेंदबाजों ने भी किया धमाल

इरफान पठान के अलावा मनप्रीत गोनी ने भी शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर्स में 45 रन देकर 3 विकेट चटकाये। स्टुअर्ट बिन्नी ने इंडियन महाराजा को पहली सफलता दिलाई और 41 रन देकर एक विकेट हासिल किये। वहीं मुनफ पटेल ने 4 ओवर्स में 25 रन देकर 1 विकेट चटकाये। एशिया इलेवन के लिये उपुल थारंगा और मिस्बाह उल हक के अलावा कामरान अकमल (25) और मोहम्मद हाफिज (16) ने ही सिर्फ दहांई का आंकड़ा पार किया।

Comments
English summary
Legends League Cricket 2022 India Maharajas vs Asia Lions Irfan pathan still pose danger against Pakistani batters
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X