• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का रोडमैप शुरू हो चुका है, कप्तान Hardik Pandya ने दी जानकारी

Google Oneindia News

न्यूजीलैंड दौरे पर (India tour of New Zealand 2022) भारतीय कप्तान और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने बुधवार को कहा कि उनकी टीम हाल ही में समाप्त हुए आईसीसी टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने से निराश है, लेकिन उसे इससे निपटने की जरूरत है और अगले वर्ल्ड कप के लिए अभी से रास्ता तैयार करने की जरूरत है।

भारत शुक्रवार को वेलिंगटन में होने वाले पहले टी20 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी व्हाइट-बॉल सीरीज की शुरुआत करेगा। केएल राहुल, विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे सीनियर नहीं है जिसके चलते हार्दिक को एक बार फिर से कमान संभालने का मौका मिला है। (फोटो सौजन्य- BCCI Twitter)

Recommended Video

    IND vs NZ: Hardik Pandya और Kane Williamson ने सीरीज से पहले की मस्ती | वनइंडिया हिंदी *Cricket
    टी20 विश्व कप से निराशा मिली है

    टी20 विश्व कप से निराशा मिली है

    हार्दिक ने आगे मीडिया से कहा, "टी20 विश्व कप से निराशा मिली है, लेकिन हम पेशेवर हैं। हमें इससे निपटने की जरूरत है, जिस तरह से हम अपनी सफलता का सामना करते हैं और आगे बढ़ते हैं, बेहतर होने और गलतियों को सुधारने की जरूरत है।"

    अगला वर्ल्ड कप टी20 फॉर्मेट में दो साल बाद होगा। वनडे वर्ल्ड कप चार साल बाद होता है जो अगले साल भारत में होना है। हार्दिक ने कहा कि टी20 विश्व कप 2024 का रोडमैप शुरू हो गया है लेकिन अभी ध्यान इस बात पर है कि टीम न्यूजीलैंड में क्रिकेट का लुत्फ उठाए।

    तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की एक सीरीज

    तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की एक सीरीज

    ऑलराउंडर ने कहा कि न्यूजीलैंड सालों से शानदार टीम रही है। उन्होंने कहा, "उन्होंने हमेशा प्रदर्शन किया है और एक टीम के रूप में आपको चुनौती दी है।"

    हार्दिक ने कहा कि यह सीरीज युवाओं के लिए टीम में अपनी उपयोगिता साबित करने और अच्छा प्रदर्शन करने का अच्छा मौका होगा।

    मेन इन ब्लू अब बेसिन रिजर्व, वेलिंगटन में अभ्यास करेंगे। न्यूजीलैंड के हालातों में भारत के सामने अच्छी चुनौती पेश की जाएगी। हालांकि वहां की स्विंग का भरपूर फायदा उठाने वाले ट्रेंट बोल्ट टीम में नहीं होंगे क्योंकि उनके पास अब सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट नहीं है।

    भारत ऑस्ट्रेलिया में विश्व टी20 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद तीन टी20 और इतने ही वनडे मैचों की एक सीरीज के लिए न्यूजीलैंड का दौरा कर रहा है। दोनों सीरीज 18 से 30 नवंबर के बीच आयोजित की जाएगी और न्यूजीलैंड अगले साल जनवरी में सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत लौटेगा।

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

    दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

    न्यूजीलैंड T20I के लिए टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, इशान किशन, दीपक हुड्डा, सूर्य कुमार यादव, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन (विकेटकीपर), डब्ल्यू सुंदर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव , अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, मो. सिराज, भुवनेश्वर कुमार और उमरान मलिक।

    न्यूजीलैंड टी20 टीम: केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलेन, माइकल ब्रेसवेल, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी और ब्लेयर टिकनर।

    SRH हमेशा खास रहेगी, रिलीज होने के बाद केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के नाम लिखा भावुक नोटSRH हमेशा खास रहेगी, रिलीज होने के बाद केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के नाम लिखा भावुक नोट

    Comments
    English summary
    India tour of New Zealand 2022: Captain Hardik Pandya says T20 World Cup 2024 Roadmap begins
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X