• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2022 : नाम तो बड़े, लेकिन दर्शन हुए छोटे, ये रहे टाॅप-5 फ्लाॅप बल्लेबाज

|
Google Oneindia News
top 5 flop batsman in ipl 2022

स्पोर्ट्स डेस्क (स्पेशल) : आईपीएल 2022 में जहां कई नए चेहरे रनों का अंबार लगाते हुए पहचान बनाते दिखे तो वहीं कई पुराने दिग्गज पूरी तरह से फ्लाॅप साबित भी हुए हैं। इस सीजन में ज्यादातर उन खिलाड़ियों ने प्रभाव छोड़ा जिनकी पहचान कहीं कम थी, साथ ही कीमत थी। लेकिन कुछ बल्लेबाज ऐसे रहे जो करोड़ों की कीमत पाने के बावजूद वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके, जैसा कि फैंस और उनकी फ्रेंचाइजी चाहती थी। आइए जानें आईपीएल 2022 में बल्ले से फ्लाॅप रहे कुछ बल्लेबाजों के बारे में जिनके नाम तो बड़े हैं, लेकिन दर्शन छोटे दिखे-

यह भी पढ़ें- IPL 2022: पर्पल कैप के लिए दो गेंदबाजों में छिड़ी जंग, ऑरेंज कैप पर कब्जा हुआ पक्का

रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस को 5 बार चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। इस सीजन उन्होंने 14 मैचों में 19.14 की मामूली औसत से 268 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर 48 आया। रोहित किसी भी मैच में अपनी टीम के लिए मैच जिताऊ पारी नहीं खेल पाए, जिस कारण टीम 10 हार के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे रही। यह दूसरी बार हुआ है जब रोहित 300 का आंकड़ा नहीं छू पाए। इससे पहले रोहित ने आईपीएल 2018 में 286 रन बनाए थे। रोहित की कीमत 16 करोड़ है।

विराट कोहली

विराट कोहली

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोहली नवंबर 2019 के बाद कोई शतक नहीं लगा सके थे। ऐसे में उनसे अधिक उम्मीदें थीं कि वह आईपीएल के जरिए धमाकेदार वापसी करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कोहली का यहां भी खराब प्रदर्शन जारी रहा। कोहली इस सीजन आरसीबी के लिए 15 मैचों में 23.85 के औसत से 334 रन ही बना पाए हैं। उनके बल्ले से सिर्फ दो अर्धशतक निकले। उनका सबसे बड़ा स्कोर 73 रहा है। कोहली इस बार तीसरे नंबर पर और पारी की शुरुआत करते हुए भी फ्लॉप रहे हैं। हालांकि, आरसीबी टीम ने एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ को हराकर क्वालिफायर-2 में प्रवेश किया। कोहली को आरसीबी ने 16 करोड़ में रिटेन किया था।

जॉनी बेयरस्टो

जॉनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को पंजाब किंग्स ने बड़ी उम्मीद के साथ 6 करोड़ 75 लाख में खरीदा था। पंजाब की टीम ने बेयरस्टो के खातिर शानदार लय में चल रहे भानुका राजपक्षे को ही बाहर तक कर दिया था। हालांकि, बेयरस्टो इस सीजन पूरी तरह से फ्लॉप रहे हैं। वह 11 मैचों में 23.00 की औसत से 253 रन ही बना सके। बेयरस्टो का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 66 रहा। उन्होंने कुल 9 छक्के लगाए। हालांकि, शुरूआत अपने 7 मैचों में उन्होंने एक भी छक्का नहीं लगाया था।

रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा

इस खिलाड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस को पूरी तरह निराश किया। जडेजा को शुरू में कप्तान बनाया गया था, लेकिन फिर एक के बाद एक हार मिलने से उन्होंने बीच में कप्तानी छोड़ दी। जडेजा ने इस सीजन 10 मैचों में 19.33 के खराब औसत से सिर्फ 116 रन बनाए हैं। उनका सबसे बड़ा स्कोर नाबाद 26 रन और स्ट्राइक रेट भी 118.36 का रहा। इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 33 ओवर में 248 रन देकर सिर्फ पांच विकेट लिए हैं। जडेजा को सीएसके ने 16 करोड़ में रिटेन किया था।

आरोन फिंच

आरोन फिंच

इस विस्फोटक ओपनर से कई गेंदबाज खाैफ खाते हैं। कोलकाता नाइट राइडर्स ने इन्हें एलेक्स हेल्स की जगह शामिल किया था। फिंच को 1.50 करोड़ में टीम के साथ जोड़ा गया था। फिंच को कोलकाता ने बताैर ओपनर 5 मैचों में उतारा, लेकिन ये विस्फोटक खिलाड़ी इस बार धमाका नहीं कर सका। फिंच ने 5 मैचों में 25.19 की मामूली औसत के साथ सिर्फ 86 रन बनाए। इसमें उनकी एक 58 रनों की अर्धशतकीय पारी भी रही। फिंच के फ्लाॅप होने से कोलकाता अच्छी शुरूआत नहीं कर सका, जिस कारण उसे 14 मैचों में 6 जीत के साथ 7वें स्थान पर रहना पड़ा।

Comments
English summary
here is the list of top 5 flop batsman in ipl 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X