• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'भारत किसी की बातें सुनने की स्थिति में नहीं है', अनुराग ठाकुर ने दिया PCB की धमकी का जवाब

Google Oneindia News

भारत के खेल और युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के उस रुख पर प्रतिक्रिया दी है जो पीसीबी ने बीसीसीआई (BCCI) के सचिव जय शाह (Jay Shah) द्वारा यह घोषणा करने के बाद अपनाया था कि भारत अगले साल होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं जाएगा बल्कि यह प्रतियोगिता किसी न्यूट्रल जगह पर होगी। पीसीबी ने भारत में अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप का बहिष्कार करने की धमकी भी दी थी। इन्हीं सब मामलों पर बात करते हुए ठाकुर ने कहा कि भारत ऐसी स्थिति में नहीं है जहां वह किसी की इतनी ज्यादा बातें सुने।

Recommended Video

    Anurag Thakur Property: अनुराग ठाकुर कितने रईस ? | BJP | Himachal Election | वनइंडिया हिंदी*Politics
    'भारत किसी की बातें सुनने की स्थिति में नहीं है'

    'भारत किसी की बातें सुनने की स्थिति में नहीं है'

    स्पोर्ट्स मिनिस्टर का कहना है कि वनडे वर्ल्ड कप भारत में ही खेला जाएगा और पाकिस्तान सहित अन्य भाग लेने वाले देशों को अच्छे माहौल में आमंत्रित किया जाएगा और टूर्नामेंट शेड्यूल के मुताबिक ही चलेगा। अनुराग ठाकुर ने यह बातें खेलो इंडिया यूथ गेम्स के दौरान एक इवेंट में कही। ठाकुर कहते हैं कि, ये बीसीसीआई का मामला है और वे इस बयान देंगे। भारत खेलों का एक पावर हाउस है जहां पर कई विश्वकप आयोजित किए जा चुके हैं। वनडे वर्ल्ड कप अगले साल भारत में हो रहा है और सभी टीमें इसमें भाग लेंगे। भारत को किसी खेल में इग्नोर नहीं कर सकते। भारत में खेलों में काफी योगदान दिया है खासकर क्रिकेट में।

    यह केवल क्रिकेट की बात नहीं है

    यह केवल क्रिकेट की बात नहीं है

    "वर्ल्ड कप अगले साल आयोजित हो रहा है और यह एक ऐतिहासिक व भव्य इवेंट होगा। होम मिनिस्ट्री फैसला करेगी क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा को लेकर चिंताएं हैं। यह केवल क्रिकेट की बात नहीं है बल्कि भारत किसी और बात में भी किसी की ज्यादा सुनने की स्थिति में नहीं है।"

    बीसीसीआई के सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी के प्रेसिडेंट भी है और उन्होंने दो टूक कहा है कि हम लोग पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेंगे। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि दुनिया की बड़ी टीम पाकिस्तान में आकर क्रिकेट खेल रही है चाहे वह ऑस्ट्रेलिया हो या इंग्लैंड।

     पाकिस्तान की ओर से कई लोगों ने सख्त रुख अपनाया है

    पाकिस्तान की ओर से कई लोगों ने सख्त रुख अपनाया है

    ऐसे में पाकिस्तान की ओर से कई लोगों ने सख्त रुख अपनाया है कि भारत को यहां पर आकर खेलने में क्या दिक्कत है। पाकिस्तान ने फिलहाल भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में भाग लेने से इनकार करने का पैंतरा खेला है लेकिन देखना होगा कि दोनों क्रिकेट देशों की बीच बातचीत किस मुकाम तक पहुंचती है।

    फिलहाल तो दोनों टीमें एशिया कप या फिर आईसीसी टूर्नामेंट में ही खेलती है और अभी जो स्थिति है वह अगले साल होने वाली इन्हीं दो टूर्नामेंटों को लेकर है जिस पर दोनों ही पक्षों की ओर से अपने-अपने बयान जारी किए जा चुके हैं। भारतीय टीम ताजा टकराव में पाकिस्तान के साथ 23 अक्टूबर का मुकाबला करेगी जो वर्ल्ड कप 2023 में होने जा रहा है

    T20 World Cup: श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को हराया, सुपर-12 में जाने वाली पहली टीम बनीT20 World Cup: श्रीलंका ने नीदरलैंड्स को हराया, सुपर-12 में जाने वाली पहली टीम बनी

    Comments
    English summary
    Anurag Thakur replied on Pakistan Cricket Board boycotting the World Cup 2023 to be held in India
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X