• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

MP : रीवा में पकड़ी गई UP की 1600 धान की बोरियां, समर्थन मूल्य पर खपाने की थी तैयारी

रीवा जिले में 123 खरीदी केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर धान का उपार्जन किया जा रहा है। प्रदेश समेत जिले में अवैध तरीके से धान उपार्जन का लाभ लेने का प्रयास करने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है।
Google Oneindia News
UPs paddy caught in Rewa

रीवा उत्तर प्रदेश की सीमा से लगे होने के कारण रीवा में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी के समय प्रतिवर्ष उत्तर प्रदेश की धान चोरी-चिपके बिकने आती हैं। कुछ इसी तरह रीवा के हुजूर में लड़ाई यादव उर्फ संतोष यादव नाम के व्यक्ति के घर में रखी 16 सौ से अधिक उत्तर प्रदेश शासन की धान की बोरियां प्रशासन ने छापा मारकर जब्त की है।

रीवा जिले में 123 खरीदी केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की जा रही है। अवैध तरीके से धान उपार्जन का लाभ लेने का प्रयास करने वालों पर लगातार कार्यवाही की जा रही है। सीमावर्ती केन्द्रों में जांच नाके लगाने के साथ-साथ राजस्व विभाग और अन्य विभागों के अधिकारी खरीदी केन्द्रों में लगातार निरीक्षण कर रहे हैं। खाद्य विभाग और राजस्व, नागरिक आपूर्ति निगम अधिकारियों द्वारा टीकर गांव में ललई यादव उर्फ संतोष यादव के घर से 1600 बोरी अवैध धान पकड़ी गई। इसकी कीमत 12 लाख 24 हजार रुपए तथा वजन लगभग 622 क्विंटल है।

जब तक पूरी में उत्तर प्रदेश सरकार की लगी सील

पकड़ी गई बोरियों में उत्तरप्रदेश सरकार खाद्य तथा रसद विभाग का मोनो लगा हुआ है। इस संबंध में एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी ने जानकारी दी कि प्रकरण की जांच की जा रही है। आरोपी ललई यादव द्वारा जानकारी दी गई कि उनके घर में वर्तमान सरपंच टीकर के पति शंकरदयाल गुप्ता द्वारा उत्तरप्रदेश से लाकर धान खापाई गई थी। जिसे समर्थन मूल्य पर बेचने का प्रयास किया जा रहा है।

उनके पास खेती योग्य भूमि नहीं है तथा उन्होंने धान उपार्जन के लिए पंजीयन भी नहीं कराया है। प्रथम दृष्टया अवैध पाए जाने पर धान को जब्त कर शासकीय गोदाम में सुरक्षित किया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। इसमें संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध मामला दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें - Rewa news : MP में खपाया जा रहा UP का धान, त्योंथर में 540 बोरी धान जब्त, समर्थन मूल्य पर बेचने की थी तैयारीयह भी पढ़ें - Rewa news : MP में खपाया जा रहा UP का धान, त्योंथर में 540 बोरी धान जब्त, समर्थन मूल्य पर बेचने की थी तैयारी

Comments
English summary
Rewa News, Huzur, Tikar, 1600 sacks of paddy, 12 lakh price, UP illegal seizure
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X