कराची में चीनी नागरिक की हत्या पर बौखलाया पाकिस्तान, कहा- भारत ने कराई हत्या

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

कराचीः पाकिस्तान के कराची में चीनी नागरिक की हत्या के मामले में पाकिस्तान में भारत पर आरोप लगा दिए हैं। पाकिस्तान का कहना है कि कराची में चीनी नागरिक की हत्या में भारत का हाथ है। शुक्रवार को पाकिस्तान के गृह मंत्री अहसान इकबाल ने भारत पर आरोप लगाते हुए कहा कि कराची में चीनी नागरिक की हत्या में उसका हाथ है।

pakistan Minister for Interior, Ahsan Iqbal says india could be behind killing of chinese

पाकिस्तान में चीनी नागरिकों की सुरक्षा के बारे में बोलते हुए पाक गृहमंत्री का कहना था कि पाकिस्तान ने चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए 10,000 सुरक्षा कर्मी तैनात किए हैं। बता दें, सोमवार को पाकिस्तान में काम कर रही चीनी शिपिंग फर्म के चीनी मैनेजिंग डायरेक्टर की हत्या हो गई थी।

पाकिस्तान ने कहा है कि भारत की ओर से चीन-पाकिस्तान इकनॉमिक कॉरिडोर में अप्रत्याशित दिलचस्पी ली जा रही है। यही कारण है कि 46 वर्षीय चीनी मैनेजिंग डायरेक्टर की हत्या कराई गई। बता दें, कराची में एक बंदूकधारी ने चीनी मूल के शिपिंग फर्म के एमडी शेन झू की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

एक टीवी चैनल से बात करते हुए पाकिस्तान के गृहमंत्री अहसान ने कहा कि भारतीय कैदी कुलभूषण जाधव ने भी स्वीकार किया है कि भारतीय खुफिया एजेंसियां चाइना-पाक इकनॉमिक कॉरिडोर को नुकसान पहुंचाने के लिए सक्रिय हैं।

पाक मंत्री ने कहा कि भारत के प्रतिनिधि कई बार कह चुके हैं कि हम पाकिस्तान और चीन के बीच कारोबार बढ़ने के खिलाफ हैं।

यह भी पढ़ें- फोर्ब्स ने जारी की क्रिप्टोकरेंसी में अमीरों की सूची, जानिए कौन है टॉप पर

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pakistan Minister for Interior, Ahsan Iqbal says india could be behind killing of chinese

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.