• search
महाराष्ट्र न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

महाराष्ट्र: रायगढ़ के समुद्री तट पर पहुंची संदिग्ध नाव, अंदर मिले कई AK 47 और कारतूस

|
Google Oneindia News

मुंबई, 18 अगस्त: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित हरिहरेश्वर बीच के पास गुरुवार को एक संदिग्ध नाव बरामद हुई। जब उसकी तलाशी ली गई तो उसमें कई हथियार मिले। हालांकि इस नाव के साथ कोई शख्स नहीं मिला, ऐसे में पूरे जिले में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। इस घटना के कुछ देर बाद भरदखोल में एक लाइफ बोट मिली, जिसमें कोई मौजूद नहीं था। इस वजह से शक और ज्यादा बढ़ गया। साथ ही सभी के मन में ये सवाल उठ रहे कि ये कोई आतंकी घुसपैठ तो नहीं है, जो 26/11 जैसे हमले को अंजाम देने आए हों।

Raigad

Recommended Video

    Maharashtra के Raigad में AK-47 से भरी बोट मिलने से मचा हड़कंप, Aleart जारी| वनइंडिया हिंदी |*News

    जानकारी के मुताबिक तट के पास एक लावरिस नाव थी, जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस टीम ने जब उसकी तलाशी ली तो उसमें कई एके-47 राइफल और कारतूस बरामद हुए। जिसको तुरंत जब्त करते हुए पुलिस ने नाव का सील कर दिया। साथ ही पूरे जिले में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। इसके अलावा आसपास के तटीय इलाकों में भी सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा। पुलिस की टीम वहां मौजूद चश्मदीदों से भी पूछताछ कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए महाराष्ट्र एटीएस की टीम भी रवाना हो गई है।

    स्थानीय पुलिस ने हथियार मिलने की पुष्टि की है, लेकिन उनकी ओर से ज्यादा जानकारी नहीं दी गई। सूत्रों के मुताबिक ये नाव ऑस्ट्रेलियन है, लेकिन इसके बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई। इसमें कुछ लोगों के सवार होने का भी दावा किया जा रहा, लेकिन वो कहां गए ये किसी को नहीं पता। इस घटना को लेकर पुलिस अधिकारियों ने कोस्ट गार्ड से भी संपर्क किया है।

    स्थानीय विधायक ने कही ये बात
    वहीं श्रीवर्धन विधायक अदिति तटकरे ने कहा कि प्राथमिक जानकारी के अनुसार रायगढ़ के श्रीवर्धन के हरिहरेश्वर और भारदखोल में हथियार और दस्तावेज वाली कुछ नावें मिली हैं। अभी स्थानीय पुलिस जांच कर रही, लेकिन मैंने सीएम और डिप्टी सीएम से मांग की है कि एटीएस या स्टेट एजेंसी की टीम को तत्काल जांच के लिए नियुक्त किया जाए।

    जैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकवादी हबीबुल इस्लाम कानपुर से गिरफ्तार, UP ATS ने की कार्रवाईजैश-ए-मोहम्मद का संदिग्ध आतंकवादी हबीबुल इस्लाम कानपुर से गिरफ्तार, UP ATS ने की कार्रवाई

    ऐसे ही हुआ था 26/11 का हमला
    आपको बता दें कि पाकिस्तान से 10 आतंकी 26 नवंबर 2008 को समुद्र के रास्ते मुंबई पहुंचे थे। उन्होंने कोस्टगार्ड को चकमा देने के लिए भारतीय नाव का इस्तेमाल किया। बाद में उन्होंने ताज होटल, सीएसटी समेत कई जगहों पर हमला किया। इस घटना में 160 लोगों की मौत हुई थी, जबकि सैकड़ों लोग घायल थे। इस वजह से इस मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है।

    Comments
    English summary
    suspected boat found near Harihareshwar Beach Raigad
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X