• search
कोलकाता न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी, त्रिपुरा हिंसा और BSF के अधिकार क्षेत्र का उठाएंगी मुद्दा

|
Google Oneindia News

कोलकाता, 22 नवंबर। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कोलकाता में कहा कि वह बुधवार को दिल्ली जाकर प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात करेंगी और उनके समक्ष त्रिपुरा हिंसा और बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र को बढ़ाने का मुद्दा उठाएंगी। त्रिपुरा में बड़े पैमाने पर हुई हिंसा को लेकर ममता बनर्जी ने कहा कि अब राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग या अनुच्छेद 355 कहां है? भारत सरकार द्वारा त्रिपुरा को कितने नोटिस भेजे गए है? उन्हें संविधान की परवाह नहीं है। उनका एक ही दायित्व है कि वे लोगों को धोखा दें।

Mamata Banerjee

कोलकाता में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'मैं आज दिल्ली जा रही हूं और बुधवार को पीएम मोदी से मुलाकात करूंगी और उनके समक्ष बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में विस्तार और बंगाल के विभिन्न मुद्दों को उठाऊंगी।' उन्होंने यह भी कहा कि त्रिपुरा में पार्टी कार्यकर्ताओं पर हुए हमले को लेकर चल रहे विरोध में वे शामिल नहीं हो पाएंगी, लेकिन उसका समर्थन करती रहेंगी।

यह भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल का ऐलान- यदि पंजाब में सरकार बनी तो 18 साल से ऊपर की हर महिला को देंगे हर महीने 1000 रुपए

अमित शाह पर साधा निशाना
उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि त्रिपुरा हिंसा और पुलिस की बर्बरता को लेकर सुबह से पार्टी ऑफिस के बाहर धरने पर बैठे टीएमसी के कार्यकर्ताओं से अमित शाह ने मुलाकात नहीं की। मेरी उन लोगों के साथ सहानुभूति है। बता दें कि त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब की एक जनसभा के दौरान कथित रूप से हंगामा करने के आरोप में रविवार को तृणमूल युवा कांग्रेस अध्यक्ष सयोनी घोष को त्रिपुरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि अगरतला नगर निगम और 12 अन्य नगर निकायों के लिए 25 नवंबर को चुनाव होना है और राज्य में हाल ही में हुईं हिंसक घटनाओं को लेकर त्रिपुरा में तनाव और बढ़ गया है। हालांकि त्रिपुरा में टीएमसी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ हुई मारपीट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जिन इलाकों में चुनाव होने हैं वहां सुरक्षा और शांति रहे और राज्य सरकार यह सुनिश्चित करे कि किसी भी पार्टी को शांतिपूर्ण तरीके से राजनीतिक प्रचार के लिए कानून के अनुसार अधिकारों से रोका न जाए। बता दें कि ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि रविवार को अगरतला के भगवान ठाकुर चौमुनि इलाके में तृणमूल कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई की संचालन समिति के प्रमुख सुबल भौमिक के आवास पर हमले के बाद कई लोग घायल हो गए। इस हमले के पीछे उन्होंने सत्ता पक्ष का हाथ बताया था।

Comments
English summary
Mamata Banerjee will meet PM Modi, will raise the issue of Tripura violence and BSF jurisdiction
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion