• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

‘वेटर्स क्यों पहनते हैं हमारी यूनिफॉर्म’ पाकिस्तान में वकीलों को वेटर्स की ड्रेस पर एतराज, चेतावनी जारी

|

इस्लामाबाद: पाकिस्तान एक अजीब मुल्क है और पाकिस्तान के अंदर जो वाकये होते हैं, उसपर कभी हंसी आती है तो कभी तरस। अब पाकिस्तान के वकीलों को होटलों में काम करने वाले वेटर्स के ड्रेस ने गुस्सा दिला दिया है। गुस्सा भी ऐसा कि वेटरों के ड्रेस को बदलने का फरमान जारी करने की स्थिति आ गई है। पाकिस्तान के तीन बार काउंसिल ने बकायदा अपने बयानों में कहा है कि वेटर्स को काला सूट, सफेद कमीज और काली टाई पहनने की इजाजत नहीं दी जाए क्योंकि ऐसा ड्रेस वकीलों के लिए है।

वेटर्स की ड्रेस पर संग्राम

वेटर्स की ड्रेस पर संग्राम

पाकिस्तान में वेटर्स के ड्रेस पर अच्छा खासा बवाल मच गया है। सोशल मीडिया पर वकीलों का जमकर मजाक बनाया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के तीन बार काउंसिल को वेटर्स की ड्रेस पर एतराज है। पाकिस्तान के पंजाब बार काउंसिल, इस्लामाबाद बार काउंसिल और बलूचिस्तान बार काउंसिल ने अपने बयानों में कहा है कि वेटर्स को ऐसे ड्रेस पहनने की इजाजत नहीं दी जाए।

वकीलों की अजीब दलील

वकीलों की अजीब दलील

पाकिस्तान समेत दुनिया के ज्यादातर हिस्सों में वेटर्स काला सूट, सफेद कमीज और काली टाई ही लगाते हैं। लेकिन, वकीलों का कहना है कि ये यूनिफॉर्म उनका है और ऐसे यूनिफॉर्म वेटर्स को नहीं पहनना चाहिए। पंजाब बार काउंसिल की तकफ से सेक्रेटरी ने बकायदा चीफ सेक्रेटरी ऑफ पंबाज और लाहौर को चिट्ठी तक भेजी है। इस चिट्टी में कहा गया है कि ‘वकीलों के अलावा किसी और शख्स को उनकी यूनिफॉर्म पहनने की इजाजत नहीं होनी चाहिए और अगर कोई शख्स चाहे शादी समारोह हो या फिर मैरिज हॉल्स या फिर होटल्स, इंवेट्स या फिर कोई और फंक्शन ही क्यों ना हो, अगर कोई शख्स ऐसे यूनिफॉर्म में दिखता है तो फिर उसके खिलाफ कानून के प्रावधानों के तहत आगे बढ़ा जाएगा'

होगी कानूनी कार्रवाई?

होगी कानूनी कार्रवाई?

पाकिस्तानी वकीलों की दलील को अगर माने तो फिर पूरे पाकिस्तान में वकीलों के अलावा कोई भी शख्स काला सूट, सफेद शर्ट और काली टाई नहीं पहन सकता है। चाहे समारोह कोई भी क्यों ना हो, वकीलों की माने तो इस यूनिफॉर्म पर सिर्फ उनका हक है और बाकी कोई भी शख्स ऐसा यूनिफॉर्म नहीं पहन सकता है और अगर पहनता है तो कानून के मुताबिक कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। इस चिट्ठी में चीफ सेक्रेटरी ऑफ पंजाब को बकायदा कहा गया है कि वो सभी जिलों के लिए सर्कुलर जारी करें और कहें कि किसी भी होटल का वेटर किसी भी इवेंट या फंक्शन में ऐसी यूनिफॉर्म का इस्तेमाल ना करें और अगर किसी ने पहना है, तो उसे फौरन चेंज करे।

क्या करेगी सरकार?

क्या करेगी सरकार?

पाकिस्तानी वकीलों ने साफ तौर पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी जारी कर दी है और चीफ सेक्रेटरी से बकायदा सभी जिलों के लिए सर्कुलर जारी करने के लिए कहा है, ऐसे में सवाल ये उठ रहे हैं कि क्या अब पाकिस्तान में वेटर्स के लिए ड्रेस कोड बदल जाएगा? क्या पाकिस्तान की सरकार वकीलों की इस अजीब दलील को मानेगी? वहीं, सोशल मीडिया पर वकीलों के इस फरमान पर सवाल उठ रहे हैं। कई यूजर्स सवाल पूछ रहे हैं कि भला वकीलों को फरमान जारी करने का हक किसने दिया है? तो वहीं कुछ यूजर्स ने कहा है कि अब वकील ब्लैक एंड व्हाइट काम नहीं करते हैं, लिहाजा वकीलों का ही ड्रेस बदल दिया जाना चाहिए।

भारत ने बढ़ाई रफ्तार तो पाकिस्तान में वैक्सीनेशन बंद! स्वास्थ्य विभाग ने कहा- वैक्सीन के बिना मचेगी तबाही

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Lawyers in Pakistan have objected to the dress of the waiters and demanded that the waiters' dress be changed immediately.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X