• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन से दुखी डोनाल्ड ट्रंप, बोले- भारत ने एक महान नेता को खो दिया

|

नई दिल्ली। दिल्ली के आर्मी अस्पताल में लंबे समय से भर्ती देश के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बाद आज उनका पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। प्रणब मुखर्जी को मंगलवार की दोपहर 2 बजे लोधी रोड स्थित शवदाह गृह में राजकीय सम्मान के साथ विदाई दी गई। प्रणब मुखर्जी के रूप में एक दिग्गज नेता खोने के बाद सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी लोग शोकाकुल हैं। प्रणब दा के निधन पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी शोक व्यक्त किया है।

Donald Trump saddened by the death of former President Pranab Mukherjee said India lost great leader

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, 'मुझे भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन के बारे में जानकर दुख हुआ। भारत अपने महान नेता को खोने का शोक मना रहा है, मैं उनके परिवार और भारत के लोगों के लिए अपनी संवेदना प्रकट करता हूं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के अलावा प्रणब मुखर्जी के निधन पर बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद, प्रधानमंत्री शेख हसीना, नेपाल की राष्ट्रपति बिद्या देवी भंडारी, प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली और रूस के राष्ट्रपति व्लादिर पुतिन समेत कई नेताओं ने अपनी श्रद्धांजलि दी है।

58 सालों के वैवाहिक जीवन में प्रणब मुखर्जी का शुभ्रा से कभी नहीं हुआ था झगड़ा, पत्नी ने खोला था राज

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव की धूम

बता दें कि अमेरिका में इन दिनों राष्ट्रपति चुनाव की धूम है। डॉनल्ड ट्रंप इन दिनों अपनी चुनावी रैलियों में व्यस्त हैं। हाल ही में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उप राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस पर एक बार फिर से जबरदस्त हमला बोला है। डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस पर निशाना साधते हुए कहा कि हैरिस में राष्ट्रपति बनने के लिए काबिलियत नहीं है। इवांका ट्रंप बेहतर उम्‍मीदवार हो सकती हैं। प्रेसीडेंट ट्रंप ने यह बात शुक्रवार को न्यूहैम्पशायर में रिपब्लिकन पार्टी की प्रचार रैली के दौरान कही।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Donald Trump saddened by the death of former President Pranab Mukherjee said India lost great leader
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X