• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

2 साल तक बेरोजगार रही 'ससुराल सिमर का 2' फेम एक्ट्रेस, सिर्फ बिस्किट खाकर गुजारे कई दिन

|

मुंबई, 04 मई। शायद ही दुनिया को कोई ऐसा कोना बचा होगा जहां चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अपनी पहुंच बनाने में कामयाब ना हुआ हो। भारत में इस जानलेवा महामारी की दूसरी लहर ने तांडव मचाया हुआ है, रोजाना आ रहे तीन लाख से अधिक मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों की टेंशन बढ़ा दी है। हालात पिछले साल से भी कहीं ज्यादा खराब स्थिति में पहुंच गए हैं, कोविड के प्रसार को रोकने के लिए फिर से कई राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है।

कोरोना ने कइयों को किया बेरोजगार

कोरोना ने कइयों को किया बेरोजगार

एक तरफ जहां कोरोना वायरस के चलते देश में लाखों लोग अपनी जान गंवा चुके हैं वहीं, महामारी की वजह के कई बेरोजगार हो गए हैं। बेरोजगार हुए लोगों में सिर्फ दिहाड़ी मजदूर या अन्य लोग ही नहीं बल्कि बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हैं। कोरोना काल में ऐसी कई खबरें सामने आईं जिसमें कराकार ने आर्थिक तंगी और काम ना मिलने की वजह से अपनी जीवन लीला तक समाप्त कर ली। कोरोना ने कई चमकते सितारों को बेराजगार कर दिया।

2 साल तक नहीं मिला काम

2 साल तक नहीं मिला काम

इन्हीं में से एक है टीवी जगत की मशहूर एक्ट्रेस विभा भगत, जो पिछले दो सालों से बेरोजगार हैं। 'ससुराल सिमर का 2' में अपनी एक्टिंग से दर्शकों का ध्यान आकर्षित करने वालीं विभा भगत के पिछले दो साल काफी मुश्किल भरे रहे और उनकी परेशानी अभी भी खत्म नहीं हुई है। हाल ही में दिए अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी जिंदगी में आए उतार-चढ़ाव के बारे में खुलकर बात की। विभा ने अपने मुश्किल दौर का भी जिक्र किया है।

पर्सनी और प्रोफेशनली काफी खराब टाइम देखा

पर्सनी और प्रोफेशनली काफी खराब टाइम देखा

विभा ने यह भी बताया कि कैसे दो साल तक खाली बैठने की वजह से उन्हें दो वक्त की रोटी के लिए भी काफी मुश्किल से मिल पाती थी। विभा भगत कहती हैं, पर्सनी और प्रोफेशनली तौर पर मेरे बीते दो साल बेहद खराब रहे। इस बीच मैंने अपने पिता को खो दिया, मुझे काम नहीं मिल रहा था। इस कारण मैं आर्थिक रूप से टूट चुकी थी। मैं इमोशनली भी कमजोर हो गई थी। एक वक्त ऐसा भी आया जब में दिन में सिर्फ एक टाइम का खाना जुटा पाती थी।

सिर्फ बिस्किट खाकर किया गुजारा

सिर्फ बिस्किट खाकर किया गुजारा

विभा भगत आगे कहती हैं, 'मैंने ऐसे भी दिन देखे हैं जब सिर्फ फल या एकाध बिस्किट के पैकेट ही खाकर गुजारा करना पड़ता था। पर हम एक्टर्स कभी इन सब चीजों के बारे में बात नहीं करते क्योंकि हमने खुद ही ऐसी जिंदगी चुनी। पर 2 साल बाद मुझे 'ससुराल सिमर का' मिला। इन दो सालों में मैंने ये जाना कि आखिर में अपने लाइफ से क्या चाहती हूं। मैंने सेल्फ-ग्रूमिंग करके खुद पर ध्यान दिया और खुद को समय दिया। मुझे PCOS और थायराइड की भी समस्या है। इसलिए मैंने सुनिश्चित किया कि ये और न बढ़े।'

दोस्तों ने किया काफी सपोर्ट

दोस्तों ने किया काफी सपोर्ट

विभा ने कहा, 'मैं घर पर रोज तीन घंटा कसरत करती थी, इससे मुझे अपने अंदर कॉन्फिडेंस लाने में मदद मिली। इसके अलावा मैंने पेंटिंग, मेडिटेशन और कुकिंग की, सब कुछ किया जिससे मुझे अपने और अपने अस्तित्व के बारे में अच्छा महसूस हो। टीवी एक्ट्रेस ने बताया कि मुझे एंजाइटी अटैक भी आते थे लेकिन इस मुश्किल समय में मेरे दोस्तों ने काफी मदद की। उन्होंने मुझे प्रेरित किया, ऐसे हालात में कोई भी टूट सकता है।'

यह भी पढ़ें: Video: Twitter के एक्शन पर कंगना रनौत का रिएक्शन, बोलीं- हमें गुलाम बनाना गोरों की पैदाइशी सोच

English summary
Vibha Bhagat sasural simar ka 2 fame actress who remained unemployed for 2 years
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X