• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ओडिशा: राष्ट्रीय हैंडलूम एक्सपो-2022 का उद्घाटन, लोगों को खूब लुभा रहे हाथ से बुने कपड़े

ओडिशा के मंत्री रीता साहू ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय हैंडलूम एक्सपो 2022 का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हथकरघा बुनाई की कला अत्यधिक विकसित हो रही है।
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 13 सितंबर: ओडिशा के मंत्री रीता साहू ने भुवनेश्वर में राष्ट्रीय हैंडलूम एक्सपो 2022 का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि हथकरघा बुनाई की कला अत्यधिक विकसित हो रही है। इसके कपड़े राज्य के साथ-साथ पूरे देश के बुनकरों की कलात्मक क्षमता और परंपरा की गवाही देते हैं। राष्ट्रीय हथकरघा एक्सपो का आयोजन देश के विभिन्न हथकरघा उत्पादों को बेचने के उद्देश्य से किया जाता है।

ओडिशा: राष्ट्रीय हैंडलूम एक्सपो-2022 का उद्घाटन
Photo Credit:

रीता जोशी ने कहा कि यह हमारे राज्य के बुनकरों को अपने कौशल और बाजारों में प्रचलित रंग और डिजाइन पैटर्न का अध्ययन करने में सक्षम करेगा। ओडिशा राज्य हथकरघा बुनकर को-ऑप सोसाइटी लिमिटेड (बोयनिका) हाथ से बुने हुए उत्पादों के विपणन के लिए राज्य की एकमात्र शीर्ष समिति राष्ट्रीय हथकरघा का आयोजन कर रही है।

इसका मुख्य उद्येश्य बुनकरों को एक प्लेटफॉर्म प्रदान करना है, जहां अपनी जीविका चलाने के लिए बुनकर देश भर में अपना प्रोडक्ट बेच सके। यह 21वां राष्ट्रीय हथकरघा एक्सपो है, जिसे बोयनिका द्वारा भुवनेश्वर में आयोजित किया जा रहा है। रीता साहू ने विधायक अनंत नारायण जेना की उपस्थिति में एक्सपो का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें- ओडिशा ने संशोधित अचल संपत्ति विनियमन नियमों को किया अधिसूचित

Comments
English summary
odisha Minister Rita Sahu Inaugurates National Handloom Expo 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X