• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड: प्रसाद खाने से 40 बच्चे बीमार पड़े, होने लगी खूनी उल्टी

|

नई दिल्ली। झारखंड के लोहरदगा में प्रसाद खाने के बाद 39 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई है। दरअसल लोहरदगा भंडरा रोड पर ईटा गांव स्थित लिटिल चैंम्प्स स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल में रविवार को सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम के बाद छात्रों को प्रसाद बांटा गया था, जिसे खाने के बाद 39 बच्चे बीमार पड़ गए और उन्हें खूनी उल्टी आने लगी आनन फानन में मौके पर पहुंची पुलिस ने बच्चों को सदर अस्पताल पहुंचाया। लेकिन जब अन्य बच्चो की भी तबीयत बिगड़ने लगी तो उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

kid

अस्पताल में तमाम बच्चों का इलाज डॉक्टर एसएस खालिद और संजय प्रसाद ने किया। जो बच्चे बीमार पड़े हैं उनकी उम्र 4 वर्ष से 12 वर्ष के बीच है। घटना की जानकारी मिलने के बाद विद्यालय प्रवंबधन का कोई भी सदस्य अस्पताल नहीं पहुंचा। यही नहीं जब परिजनों ने स्कूल प्रबंधक को फोन किया तो प्रबंधक का फोन भी बंद था। जिसके बाद परिजनों में काफी गुस्सा है। घटना की जानकारी मिलने के बाद अस्पताल में सीएस डॉक्टर विजय कुमार, बालकल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष राजमोहन सहति तमाम लोग मौके पर पहुंच गए।

घटना के सामने आने के बाद बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष राजकुमार वर्मा ने सदर थाने में मामला दर्ज कराया है और एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। डॉक्टर ने बताया कि यह फूड व्पायजनिंग का मामला है। सभी बीमार बच्चों का इलाज किया जा रहा है। सभी बच्चों को समय पर अस्पताल लाने की वजह से उनकी जान बच गई है। वहीं इस मामले में डीएसई सह सीईओ रतन कुमार ने बताया कि मामले की जांच के बाद विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Dozens of kids fell ill due to food poisoning in Jharkhand Ranchi school.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X