• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: 'अशोक गहलोत को आलाकमान से 'बेवफाई' की मिली सजा', दिग्विजय सिंह की एंट्री पर BJP का तंज

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वे शुक्रवार को नामांकन करेंगे। इसको लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया है।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 29 सितंबर: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आधिकारिक रूप से ऐलान कर दिया है कि वे कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने बताया कि वे शुक्रवार को नामांकन करेंगे। इसको लेकर भाजपा ने कटाक्ष किया है। कहा कि क्या कोई मानता है फिक्स मैच चुनाव है। इससे पहले शशि थरूर और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत थे, अब दिग्विजय सिंह आ गए हैं। वहीं अशोक गहलोत अभी तक नामांकन फॉर्म जमा नहीं किया है।

दिग्विजय सिंह की एंट्री पर BJP का तंज

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सोनिया गांधी से मुलाकात की। बैठक के बाद उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान कर दिया है। इससे पहले भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पूछा था कि क्या अशोक गहलोत को आलाकमान से 'बेवफाई' के कारण बाहर बैठने के लिए कहा गया है और दिग्विजय सिंह को अंदर आने के लिए कहा गया है। क्या अशोक गहलोत अब अपना नामांकन दाखिल नहीं कर पाएंगे या गांधी परिवार उनसे नाराज है?

मुकुल वासनिक से की थी मुलाकात

नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख कल है और यह स्पष्ट हो गया है कि अशोक गहलोत चुनाव नहीं लड़ेंगे। इससे पहले अशोक गहलोत ने जोधपुर हाउस में एआईसीसी महासचिव मुकुल वासनिक से मुलाकात की थी। वहीं केसी वेणुगोपाल ने सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की और वरिष्ठ नेता एके एंटनी ने केरल हाउस में तारिक अनवर से मुलाकात की थी।

नहीं लड़ेंगे अध्यक्ष का चुनाव

पंजाब में सत्ता गंवा चुकी कांग्रेस अब राजस्थान में भी पार्टी की गुटबाजी में घिरती हुई नजर आ रही है। तीन दिन पहले तक जहां माना जा रहा था कि अशोक गहलोत कांग्रेस के नए अध्यक्ष बनेंगे और सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाया जाएगा, वहीं अब हालात पूरी तरह बदल चुके हैं। अशोक गहलोत मुख्यमंत्री के रूप में बने रहेंगे और अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें- सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे सीएम अशोक गहलोत, अब साफ होगी राजस्‍थान कांग्रेस संकट की तस्‍वीर

Comments
English summary
Digvijiaya Singh contesting Congress presidential election Ashok Gehlot punish bewafai high command BJP dig
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X