• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बसवराज बोम्मई बनाए गए कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, कल लेंगे शपथ

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, जुलाई 27: कर्नाटक में नए मुख्यमंत्री का नाम तय हो गया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में बसवराज बोम्मई को विधायक दल का नेता चुना गया है। बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद सीएम पद की रेस में कई नामों को लेकर कयास लगाए जा रहे थे लेकिन इसमें सबसे आगे लिंगायत विधायकों में बसवराज बोम्मई ही चल रहे थे, बोम्मई को बीएस येदियुरप्पा का करीबी माना जाता है और वह 'जनता परिवार' से ताल्लुक रखते हैं। बोम्मई बीएस येदियुप्पा की कैबिनेट में गृह मंत्री रह चुके हैं।

    Karnataka New Chief Minister: Basavaraj Bommai आज लेंगे शपथ, जानें कौन हैं | वनइंडिया हिंदी
    Basavaraj S Bommai to be the next CM of Karnataka BS Yediyurappa Successor

    मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कल सुबह 11 बजे बसवराज बोम्मई राजभवन में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उन्हें राज्य के गवर्नर थावरचंद गहलोत पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। गौरतलब है कि येदियुरप्पा ने अपने कार्यकाल के दो वर्ष पूरे होने के दिन सोमवार को पद से इस्तीफा दे दिया था। बसवराज बोम्मई को पूर्व मुख्‍यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के करीबी विश्वासपात्र के रूप में देखा जाता है।

    इससे पहले मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे बसवराज बोम्मई ने शाम 7.30 बजे विधायक दल की बैठक से पहले कुमारा क्रूपा गेस्ट हाउस में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, किशन रेड्डी और अरुण सिंह से मुलाकात की थी। जिसके बाद उनके नाम को लेकर कयास और तेज हो गए थे। इसके साथ ही वे येदियुरप्पा की पहली पसंद माने जाता है। उत्तर कर्नाटक से आने वाले बसवराज को लिंगायत समुदाय से भी समर्थन हासिल था। वे भी लिंगायत समुदाय से आते हैं।

    बोम्मई बीएस येदियुरप्पा के करीबी माने जाते हैं और 'जनता परिवार' से ताल्लुक रखते हैं। उनके पिता एसआर बोम्मई ने भी कर्नाटक के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। विधायक दल की बैठक से पहले पर्यवेक्षकों ने कार्यवाहक मुख्यमंत्री येदियुरप्पा से उनके आधिकारिक आवास पर मुलाकात की थी। इससे पहले दिन में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और कर्नाटक प्रभारी अरूण सिंह ने प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील के साथ येदियुरप्पा से मुलाकात की थी।

    सिद्धू के साथ बैठक के बाद कैप्‍टन बोले- उनके द्वारा उठाए गए मुद्दे समाधान के एडवांस स्‍टेज में ह

    English summary
    Karnataka BJP MLAs Meet On BS Yediyurappa Successor Dharmendra Pradhan G Kishan Reddy Bengaluru
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X