• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'बैड ब्वॉय बिलेनियर्सः भगोड़े मेहुल चोकसी की याचिका पर HC ने केंद्र और नेटफ्लिक्स को भेजा नोटिस

|

नई दिल्ली। मेहुल चोकसी और नीरव मोदी मामा-भांजे पर पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपए का घोटाला करने और देश छोड़कर भागने का आरोप है। सोमवार को ओटीटी प्लेटफार्म पर रिलीज को तैयार 'बैड ब्वॉय बिलिनेयर्स नामक डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के खिलाफ उनकी दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र और नेटफ्लिक्स दोनों को नोटिस भेजा है और 23 सितंबर तक नोटिस का जवाब मांगा है। डाक्यूमेंट्री 2 सितंबर को रिलीज होनी थी।

netflix

बिहार चुनाव में जादुई चिराग बनना चाहते थे LJP चीफ, लेकिन मांझी की एंट्री से उड़ी पासवान की नींद

HC ने बैड ब्वॉय बिलेनियर्स की प्री स्क्रीनिंग की याचिका खारिज कर दी थी

HC ने बैड ब्वॉय बिलेनियर्स की प्री स्क्रीनिंग की याचिका खारिज कर दी थी

दरअसल, 28 अगस्त के एक फैसले में दिल्ली हाईकोर्ट की सिंगल बैंच द्वारा बैड ब्वॉय बिलेनियर्स की प्री स्क्रीनिंग को लेकर दायर याचिका खारिज होने के बाद मेहुल चोकसी नेटफ्लिक्स पर डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग को लेकर कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसकी सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केंद्र और नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा है।

चोकसी की अपील पर HC ने केंद्र और नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा

चोकसी की अपील पर HC ने केंद्र और नेटफ्लिक्स से जवाब मांगा

दिल्ली हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डी एन पटेल और जस्टिस प्रतीक जालान की बेंच ने केंद्र और नेटफ्लिक्स को नोटिस जारी कर चोकसी की अपील पर 23 सितंबर तक जवाब मांगा है। चोकसी की तरफ से पेश हुए वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि वह सिर्फ यह अनुरोध कर रहे हैं कि मामले को फिर से सिंगल जज बेंच के पास भेज दिया जाए, जिन्होंने सीरीज की प्री स्क्रीनिंग संबंधी याचिका को सुनवाई योग्य नहीं बताकर खारिज किया था।

होईकोर्ट ने पहले मामले को दीवानी वाद में उठाने की छूट दी थी

होईकोर्ट ने पहले मामले को दीवानी वाद में उठाने की छूट दी थी

गत 28 अगस्त के फैसले में एकल न्यायाधीश की पीठ ने चोकसी को किसी भी तरह की राहत देने से इनकार करते हुए कहा था कि निजी अधिकार लागू कराने संबंधी रिट याचिका सुनवाई योग्य नहीं है। हाईकोर्ट ने कहा था कि चोकसी की समस्या का निदान दीवानी वाद से होगा और अदालत ने यह मामला दीवानी वाद में उठाने की छूट दी थी।

गीतांजलि जेम्स का प्रवर्तक आरोपी मेहुल चोकसी का है भांजा नीरव मोदी

गीतांजलि जेम्स का प्रवर्तक आरोपी मेहुल चोकसी का है भांजा नीरव मोदी

गीतांजलि जेम्स का प्रवर्तक मेहुल चोकसी और उनका भांजा नीरव मोदी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) फर्जीवाड़ा मामले में आरोपी हैं। चोकसी ने पिछले साल देश छोड़ दिया था और एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता ले ली थी, जबकि नीरव मोदी लंदन में देखा गया था।

भारत में 2 सितंबर को रिलीज होनी थी डाक्यूमेंट्री बैड ब्वॉय बिलेनियर्स

भारत में 2 सितंबर को रिलीज होनी थी डाक्यूमेंट्री बैड ब्वॉय बिलेनियर्स

भारत में 2 सितंबर को रिलीज को तैयार बैड ब्वॉय बिलेनियर्स डाक्युमेंट्री का प्रचार नेटफ्लिक्स द्वारा कुछ इस तरह से किया था, 'यह खोजी डॉक्यूमेंट्री श्रृंखला भारत के सबसे बदनाम कारोबारियों को बनाने और अंतत: उनको गिराने वाले लालच, फर्जीवाड़े और भ्रष्टाचार को दिखाती है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Mehul Choksi and Nirav Modi uncles are accused of scamming Rs 13,500 crore in Punjab National Bank and fleeing the country. Hearing a petition filed against the screening of a documentary titled 'Bad Boy Billiners', set for release on the OTT platform, the Delhi High Court on Monday sent notice to both the Center and Netphilix and sought response to the notice by 23 September. The documentary was to be released on 2 September.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X