• search
गुजरात न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दी गुजराती नववर्ष की बधाई, ट्वीट में लिखा- जय श्री कृष्ण

Google Oneindia News

gujarati new year wishes: आज से गुजराती नववर्ष- बेस्तु वर्ष प्रारंभ हो गया है। यह वर्ष दीवाली के एक दिन बाद से शुरू होता है। इस अवसर पर सियासी हस्तियां गुजरातवासियों को गुजराती नववर्ष की बधाइयां दे रही हैं। आम आदमी पार्टी के चीफ व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी आज लोगों को गुजराती नववर्ष की शुभकामनाएं दीं।

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal congratulated Gujarati New Year to the people of gujarat

अभी अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया- "गुजरात और गुजरात के सभी लोगों के लिए, मैं आपको और आपके परिवार को सुख, समृद्धि और अच्छे स्वास्थ्य के लिए नए विचारों, नई आशाओं और नए संकल्पों के साथ विक्रम संवत के इस नए साल की कामना करता हूं।" इसके साथ ही उन्होंने लिखा- "जय श्री कृष्ण"

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal congratulated Gujarati New Year to the people of gujarat

गौरतलब हो कि, केजरीवाल अब गुजरात के लोगों से लगातार संपर्क में हैं। बीते 5-6 महीनों में उन्होंने अनेकों दौरे किए हैं। उनकी पार्टी ने यहां नगर निगम के चुनावों में धमाकेदार एंट्री की थी। अब उनको उम्मीद है कि वे गुजरात विधानसभा चुनाव में भी जबरदस्त प्रदर्शन करेंगे। इसीलिए, उनकी पार्टी अब तक 70 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है। गुजरात में इसी साल विधानसभा चुनाव का मतदान होगा।

जानकारों का कहना है कि, आज से गुजराती नववर्ष शुरू हो रहा है। यह नववर्ष कार्तिक के महीने में शुक्ल-पक्ष प्रतिपदा पर आता है। चंद्र चक्र पर आधारित भारतीय कैलेंडर के अनुसार, कार्तिक वर्ष का पहला महीना होता है और गुजरात में नया वर्ष कार्तिक (एकम) के पहले उज्ज्वल दिन पर आता है। गुजराती नव वर्ष समारोह नए कपड़े पहनने और मित्रों व रिश्तेदारों से मिलने का त्यौहार है। लोग एक दूसरे को नमस्कार करते हैं और नववर्ष की मुबारकबाद देते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर दिए ये खास निर्देशपंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर दिए ये खास निर्देश

Comments
English summary
Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal congratulated Gujarati New Year to the people of gujarat
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X