• search
दिल्ली न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

PM मोदी ने कालकाजी में किया EWS फ्लैटों का उद्घाटन, झुग्गीवासियों को सौंपी घरों की चाबियां

Google Oneindia News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट' के तहत दिल्ली के कालकाजी में 3024 नवनिर्मित फ्लैटों का उद्घाटन किया। इसके बाद उन्होंने भूमिहीन कैंप में पात्र लाभार्थियों को चाबियां सौंपीं। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र ने लाभार्थियों से बातचीत भी की। इस कार्यक्रम में दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना भी शामिल हुए।

pm modi flat

इस संबंध में जानकारी देते हुए दिल्ली के उपराज्यपाल विनय सक्सेना ने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दिल्ली की झुग्गियों में रहने वाले लोगों को अपना घर मिलेगा। उन्होंने कहा कि 500 से अधिक लोगों के लिए कालकाजी में 3000 से अधिक फ्लैटों की व्यवस्था है।

पीएम मोदी बोले झुग्गीवासियों के लिए आज बड़ा दिन
'इन-सीटू स्लम रिहैबिलिटेशन प्रोजेक्ट' के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि हजारों झुग्गीवासियों के लिए आज का दिन बड़ा है। क्योंकि उनके जीवन की आज एक नई शुरुआत है। उन्होंने कहा कि फ्लैट की चाबियां मिलते ही लाभार्थी बहुत खुश थे। चाबियां देते समय मैं उनके खुश और प्रसन्न चेहरों को देख सकता था। पीएम मोदी ने कहा कि कालकाजी विस्तार के पहले चरण में 3000 से अधिक घरों का निर्माण किया गया है।

इन सुविधाओं से लैस हैं फ्लैट्स
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन फ्लैट्स में विट्रिफाइड फर्श टाइल्स, सिरेमिक टाइल्स के साथ फिनिशिंग दी गई है। किचन में उदयपुर के ग्रीन मार्बल काउंटर आदि का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा सामुदायिक पार्क, इलेक्ट्रिक सब-स्टेशन, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट, पानी की पाइपलाइन, लिफ्ट, आदि जैसी सार्वजनिक सुविधाएं भी दी गईं हैं। जानकारी के मुताबिक इन फ्लैटों का कंस्ट्रक्शन लगभग 345 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है।

आपको बता दें कि इन-सीटू स्लम पुनर्वास परियोजनाएं प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) योजना का एक हिस्सा हैं। जिसे आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय द्वारा निम्न, मध्यम- आय समूह और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 2022 तक घर उपलब्ध कराने का लक्ष्य रखा गया था। डीडीए के सीनियर अधिकारी की मानें तो जेलोरवाला बाग परियोजना 31 मार्च तक पूरी हो जाएगी।

ये भी पढ़ें- सचिन पायलट के 'पीएम मोदी द्वारा तारीफ' वाले बयान पर CM गहलोत का पलटवार, जानिए क्‍या कहा?

Comments
English summary
Pm Modi hands over keys Bhoomiheen Camp delhi kalkaji In-Situ Slum Rehabilitation Project
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X