• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

भानुप्रतापपुर उपचुनाव: मोहन मरकाम का बयान,ब्रम्हानंद नेताम को बचाने BJP नेता ने रघुवर दास को किया था फोन

भानुप्रतापपुर उपचुनाव पर सियासी पारा उबल रहा है। पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम ने बयान दिया है कि भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम ब्रम्हानंद नेताम को बचाने भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने रघुवर दास को फोन किया था।
Google Oneindia News

छत्तीसगढ़ में भानुप्रतापपुर उपचुनाव को लेकर वार,पलटवार का दौर जारी है। कथित तौर पर बलात्कार के आरोपी भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के हवाले अपना हमला तेज करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि रेप के आरोपी भाजपा प्रत्याशी ब्रम्हानंद नेताम के बचाव में भाजपा के नेता बयानबाजी कर रहे है। इस बार अपराधी को धोकर निर्दोष बनाने वाली भाजपा नामक वाशिंग मशीन फेल हो गई है ।मरकाम ने बड़ी बात कहते हुए कहा कि ब्रम्हानंद नेताम को बचाने के लिए छत्तीसगढ़ से एक वरिष्ठ भाजपा नेता ने झारखंड के तत्कालीन सीएम रघुवरदास को फोन किया था।

mohan markam

प्रदेश कांग्रेस कमेटी की तरफ से जारी किये गए बयान में मोहन मरकाम ने कहा कि झारखंड पुलिस के खुलासे के बाद कि वह इसके पहले भी ब्रम्हानंद को इस मामले में खोजने कांकेर आई थी तथा झारखंड पुलिस ने उसे नोटिस भी दिया था। इस बात से साफ हो गया कि भाजपा ने जानबूझकर ब्रम्हानंद की गुनाह को नजरअंदाज किया तथा उसे भाजपा का उम्मीदवार बनाया। यह भाजपा के बलात्कारियों के प्रति नजरिये को दर्शाता है। भाजपा नारा देती है बेटी बचाओ का, बेटियो के अपराधी को अपना उम्मीदवार बनाती है। यह भाजपा का महिला विरोधी घृणित चेहरा है। खुद को पार्टी विद डिफरेंस का दावा करने वाली भाजपा का यही असली चेहरा है कि वह एक बलात्कारी को प्रत्याशी बनाकर उसके पक्ष में चुनाव अभियान चला रही है। भाजपा के बड़े-छोटे नेता बलात्कार के आरोपी ब्रम्हानंद नेताम के लिये वोट मांग रहे है। मरकाम ने अपने बयान में आगे कहा कि भाजपा नेताओं को एक बलात्कारी के बचाव में बयान देने के बजाय उस 15 वर्षीय मासूम अबोध आदिवासी बालिका के चेहरे का स्मरण करना चाहिए जिसके साथ रेप, गैंगरेप की घटना हुई जिसको जबरदस्ती देह व्यापार में धकेला गया था। वह न्याय के लिए भटक रही है और भाजपा के नेता यहां एक बलात्कारी के पक्ष में खड़े हुए हैं। भाजपा नेताओं के इस चरित्र को उनके घर की माता और बहनों और बेटियां भी देखती होगी तो वो भी शर्म से पानी-पानी हो जाते होंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि ब्रम्हानंद के ऊपर जब मुकदमा दर्ज हुआ तब झारखंड में रघुवर दास की सरकार थी। भाजपा के एक प्रभावशाली नेता जो भाजपा के छत्तीसगढ़ में वरिष्ठतम नेताओं में से एक है उसने झारखंड के तत्कालीन मुख्यमंत्री को फोन करके ब्रम्हानंद के मामले को दबाने के लिये अनुरोध किया था उसके बाद ही सामूहिक दुराचार के मामले में झारखंड पुलिस की कार्यवाही ठप्प हो गयी थी। भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को मालूम था कि ब्रम्हानंद दुराचारी है उसके बाद भी भाजपा ने उसे अपना प्रत्याशी बनाया। यह बताता है कि भाजपा की नजर में मासूम से दुराचार करना सामान्य बात है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भानुप्रतापपुर की महिलायें और मतदाता बलात्कारी ब्रम्हानंद नेताम के उनके क्षेत्र का उम्मीदवार होने से खुद को अपमानित महसूस कर रहे हैं। लोगों को यह लग रहा कि भाजपा बलात्कारी को उम्मीदवार बनाकर तथा उसको चुनाव अभियान चलाकर क्षेत्र की जनता का अपमान कर रही है। लोग 5 तारीख को भाजपा के खिलाफ मतदान कर अपने आक्रोश की अभिव्यक्ति करेंगे।

यह भी पढ़ें भानुप्रतापपुर उपचुनाव:उम्र में सावित्री मंडावी से छोटे हैं ब्रम्हानंद नेताम,जानिए किसके पास है कितनी संपत्ति

Comments
English summary
Bhanupratappur by-election update: Mohan Markam's statement, had called Raghuvar Das to save Brahmnand Netam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X