• search
छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

छत्तीसगढ़ में खेला जाएगा भारत- न्यूजीलैंड वनडे सीरीज, CSCS को पहली बार मिली अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी

छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का आयोजन होने जा रहा है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला 21 जनवरी को होगा। बीसीसीआई ने पहली बार छत्तीसगढ़ स्टेट किक्रेट संघ अंतरराष्ट्रीय मैच की जिम्मेदारी दी है।
Google Oneindia News
cricket india

छत्तीसगढ़ में इस बार क्रिकेट प्रेमियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच का लुफ्त उठाने का मौका मिलेगा। छत्तीसगढ़ में आगामी जनवरी माह में दो देशों के बीच मैच खेला जाएगा। वहीं प्रदेश को पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी मिली है। जिसके लिए सभी जरूरी तैयारियां की जा रही है। तीन वनडे सीरीज का दूसरा मैच छत्तीसगढ़ में खेला जाएगा।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा मैच

भारत और न्यूजीलैंड के बीच होगा मैच

आपको बता दें कि आगामी बी.सी.सी.आई ने छत्तीसगढ़ के नया रायपुर में स्थित शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम को अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए चुना है। जहाँ 21 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच मैच खेला जायगा। यानी शहीद वीर नारायण क्रिकेट स्टेडियम में पहली बार होगा अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच होगा। जिससे छत्तीसगढ़ के लाखों क्रिकेट प्रेमियों का अंतरराष्ट्रीय मैच देखने का सपना पूरा होगा

वनडे सीरिज का दूसरा मैच होगा रायपुर में

वनडे सीरिज का दूसरा मैच होगा रायपुर में

इससे पूर्व में शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम परसदा में वनडे सीरीज के तीन मैचों में दूसरा मैच रायपुर 21 जनवरी को खेला जाएगा। पहला मैच 18 जनवरी 2023 को हैदराबाद में और फाइनल मैच 24 जनवरी 2023 को इंदौर में खेला जाएगा रायपुर में हुए पूर्व मैचों की सफलता के आधार पर भारत और न्यूजीलैण्ड वनडे मैच की मेजबानी छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को सौपी गई है।

CSCS को पहली बार मिली अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी

CSCS को पहली बार मिली अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी

इस बात को लेकर CSCS ने खुशी जाहिर की है, कि बी.सी.सी.आई. ने छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की जिम्मेदारी दी है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई है। यहां के रोड मैप के अनुसार, ग्राउंड की तैयारी, क्राउड मैनेजमेंट, पार्किंग, वीआईपी सेफ्टी और सभी जरूरी तैयारी की जाएगी। मैच 21 जनवरी 2023 को शहीद वीरनारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम परसदा रायपुर में खेला जाना है।

आईपीएल और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट भी हुए

आईपीएल और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट भी हुए

इससे पहले भी आईपीएल और रोड सेफ्टी टूर्नामेंट छत्तीसगढ़ में होते रहे हैं, परसदा स्थित अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में साल-2013 में आई.पी.एल. के दो मैचे , 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्रॉफी के मैचे, 2015 में दूसरी बार आई.पी.एल. व 2016 से लगातार रणजी ट्रॉफी के मैच, सैय्यद मुष्ताक अली टी-20 ट्रॉफी के मैच, व बी.सी.सी.आई. के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का सफलता पूर्वक आयोजन छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ करता आ रहा है।

यह भी पढ़ें,, ODI Cricket: 300 रन बनाने के बाद भी कब कब वन डे मैच हारी है भारत की क्रिकेट टीम?

Comments
English summary
India-New Zealand ODI series to be played in Chhattisgarh, CSCS gets international match hosting for the first time
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X