• search
चंडीगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

दिशा रवि के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ शिकायत दर्ज

|

चंडीगढ़। जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि के खिलाफ हत्या के लिए दिए गए बयान को लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज के खिलाफ एफआईआर की मांग करते हुए बेंगलुरु में एक शिकायत दर्ज की गई है। खबरों के अनुसार यह शिकायत डीसीपी सेंट्र के बेंगलुरु कार्यलय में प्राप्त हुई है।

Anil Vij

आपको बता दें कि अनिल विज ने दिशा रवि की गिरफ्तारी को लेकर अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था जिसमें उन्होंने कहा, 'देश विरोध का बीज जिसके भी दिमाग में हो उसका समूल नाश कर देना चाहिए फिर चाहे वह #दिशा_रवि हो यां कोई और।'

बागपत: हरियाण से लौट रहे मजदूरों से भरी नाव यमुना में पलटने से एक की मौत, दो महिलाओं की तलाश जारी

शुरुआत में, ट्विटर द्वारा जर्मनी में एक उपयोगकर्ता द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के आधार पर ट्वीट को हटा दिया गया था। विज के ट्वीट पर कार्रवाई करते हुए ट्विटर ने जर्मनी नेटवर्क प्रवर्तन अधिनियम का हवाला दिया जिसके तहत सामाजिक नेटवर्क प्रदाता गैरकानूनी टिप्पणियों को हटाने के लिए बाध्य हैं, लेकिन बाद में ट्विटर ने विज के ट्वीट यह कहते हुए बहाल कर दिया कि ऑनलाइन भाषण को नियंत्रित करने वाले नियमों के तहत यह कोई ऐसा ट्वीट नहीं है जिसे हटाया जाना चाहिए। ट्विटर द्वारा उन्हें भेजे गए नोटिस को भी अनिल विज ने साझा किया।

गौरतलब है कि जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि को किसान विरोध के समर्थन में 'टूलकिट' फैलाने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया गया था। इस विवादित टूलकिट को पहले स्वीडन की जलवायु कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने किसानों के समर्थन में अपने ट्वीट के जरिए शेयर किया था। पुलिस ने दावा किया है कि दिशा रवि ने टूलकिट को संपादित किया था जिसमें विरोध प्रदर्शन की जानकारी थी। 22 वर्षीय दिशा रवि की गिरफ्तारी पर कई राजनेताओं ने कड़ा विरोध जताया। कांग्रेस नेता राहुल गांधी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राजद नेता मनोज झा ने रवि की गिरफ्तारी पर आपत्ति जताई थी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Complaint filed against haryana home minister Anil Vij for hateful speech against Disha Ravi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X