• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Shocking! पलंग के नीचे से रात को आ रही थी अजीबोगरीब आवाज, झांककर देखा तो पैरों तले खिसक गई जमीन

|
Google Oneindia News

क्वीटो,16 अक्टूबर: हर किसी को अपना घर काफी प्यारा होता है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें अपने ही बेड पर नींद आती है लेकिन अगर रात को पलंग के नीचे से आवाज आने लगे तो किसी की भी नींद उड़ जाएगी और दिमाग में अजीबोगरीब ख्याल आने लगते हैं। ऐसा ही एक मामला पूर्वी इक्वाडोर में रहने वाले एक फोटोग्राफर गिल विजन के साथ हुआ है।

कमरे से आती थी अजीबोगरीब आवाज

कमरे से आती थी अजीबोगरीब आवाज

फोटोग्राफर गिल विजन जिस घर में रहता है उसके रूम के पलंग के नीचे से रोजाना अजीबोगरीब अवाजें आती थी। पहले तो वो डर गया था लेकिन बाद में उसने हिम्मत करते हुए फैसला लिया कि वो देखेगा कि आखिर ये आवाज पलंग के नीचे से कहां से आ रही है। एक दिन जब रात को उसी तरह की आवाज आने लगी तो गिल विजन ने अपने कैमरे से वहां की तस्वीर ली। जब गिल ने उस तस्वीर को देखा तो उसके पैरों तले जमीन ही खिसक गई।

पलंग के नीचे 100 से अधिक स्पाइडर का था बसेरा

पलंग के नीचे 100 से अधिक स्पाइडर का था बसेरा

जब गिल ने उस तस्वीर को देखा तो वो उसे देखता है रह गया क्योंकि उसने आज तक ऐसा नजारा नहीं देखा। पहले तो उसे विश्वास नहीं हुआ कि उसके बेड के नीचे दुनिया की सबसे खतरनाक मकड़ी का बसेरा है। इसके साथ ही उस तस्वीर में सबसे डरावनी चीज ये थी को वहां पर दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी अपने 100 से अधिक बच्चों के साथ रह रही थी। इस नजारें को देखकर गिल काफी डर गया था क्योंकि जिस पलंग पर वो चैन की नींद सोता है उसके नीचे ही इस जहरीली मकड़ी ने अपना घर बना लिया था। हालांकि आपको बता दें कि गिल ने बिना देर किए सबसे पहले रेस्क्यू टीम को इसके बारे में बताया जिसके बाद उन्होंने उस मकड़ी और उसके बच्चों को वहां से बाहर निकाला बता दें कि अभी तक इसके बारे में किसी को पता नहीं चला कि ये जहरीली मकड़ी गिल के घर कैसे पहुंची।

सेकेंड भर में हो सकती है मौत

सेकेंड भर में हो सकती है मौत

गिल के बेड के नीचे जो मकड़ी थी उसका नाम ब्राजीलियन वांडरिंग स्पाइडर है। इसका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है। इस दुनिया की सबसे जहरीली मकड़ी कहा जाता है। इसके काटने से इंसान की मौत सेकेंड भर में हो सकती है। जब ये मकड़ी काटती है तो सबसे पहले इंसान की मांसपेशियों को उसका असर दिखने लगता है। व्यक्ति के अपनी मांसपेशियों से अपना कंट्रोल खो देता है। उसके बाद धीरे- धीरे व्यक्ति की जान चली जाती है।

इस मकड़ी ने बदल दी गिल की जिंदगी

इस मकड़ी ने बदल दी गिल की जिंदगी

गिल ने अपने पलंग के नीचे की उस तस्वीर को एक प्रतियागोता में भी भेज दिया जहां जज को ये तस्वीर इतनी पसंद आई वो उस प्रतियागिता के विनर बन गए। आपको बता दें कि इसी तस्वीर ने उन्हें फोटोग्राफर ऑफ द ईयर बना दिया है। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि अनजाने में क्लिक की गई तस्वीर ने गिल को काफी फेमस कर दिया।

यह भी पढ़ें : अजब परेशानी लेकर थाने पहुंची विवाहिता, बोली- साहब, पति को 'काला भूत' कहकर चिढ़ाता है सनकी आशिक

Comments
English summary
Man found worlds most venomous spider under his bed
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X