• search
बिलासपुर-छत्तीसगढ़ न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  

14 घंटे तक लहरों के बीच फंसे युवक को एयरफोर्स ने बचाया तो कहा- हेलिकॉप्टर पर बैठकर मजा आया

|

बिलासपुर। बीते सोमवार को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में उफनती नदी के बीच फंसे 43 वर्षीय शख्स को इंडियन एयरफोर्स की मदद से बचाया गया। इसके बाद से पीड़ित जितेंद्र कश्यप जो पानी की तेज धारा के बीच बुरी तरह से फंस गए थे आज वो सभी के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं। जितेंद्र ने पूरी रात लहरों के बीच काट दी थी। हालांकि अभी उनका इलाज राजधानी रायपुर में स्थित रामकृष्ण हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है।

रायपुर में चल रहा है जितेंद्र का इलाज

रायपुर में चल रहा है जितेंद्र का इलाज

जितेंद्र ने दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए अपना अनुभव साझा किया। जितेंद्र ने बताया कि जब एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर से उन्हें रायपुर लेकर आया गया तो अच्छा लगा। वायुसेना के लोगों ने मेरी जान बचाई मैं उन्हें कभी नहीं भूल सकता। अब मैं ठीक हूं। अस्पताल में मेरा और मेरी सेहत का ख्याल रखा जा रहा है।

    Chhattisgarh: Bilaspur में Indian Air Force ने Heavy Rain में दिखाया अपना जज्बा! | वनइंडिया हिंदी
    पत्नी से हो गया था झगड़ा

    पत्नी से हो गया था झगड़ा

    बता दें की बीते रविवार की शाम से खूंटाखाट डैम के वेस्टवियर में लहरों के बीच फंसे हुए थे। पानी का बहाव इतना तेज ता कि उसे बचाने का काम नहीं हो सका। सुबह पुलिस ने एयरफोर्स की मदद लेकर उसे बचाया। इस मुश्किल जगह पर पहुंचने के सवाल पर भी जितेंद्र ने जवाब दिया। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी से झगड़ा हो गया।

    गुस्से के कारण पानी में उतरे थे

    गुस्से के कारण पानी में उतरे थे

    पिछले 5 साल से बीमार होने के कारण वह कोई काम नहीं कर पा रहे हैं और पत्नी मजदूरी कर परिवार को पालती है। घटना के दिन जितेंद्र ने अपनी पत्नी से पैसे मांगे तो पत्नी ने देने से इनकार कर दिया। इस पर जितेंद्र का पत्नी के साथ झगड़ा हो गया। जितेंद्र ने बताया कि इसी बात से नाराज होकर वह पानी में उतर गए थे।

    पूरी रात पानी के बीच गुजारी

    पूरी रात पानी के बीच गुजारी

    लेकिन वहां लहरों को देख, डर कर पानी के बीच एक पत्थर पर ही बैठ गए। आसपास के लोगों ने पुलिस को जानकारी दी तब पूरे प्रशासन और एयरफोर्स ने 14 घंटे की मशक्कत के बाद जितेंद्र को बचाया। पानी के बीच ही जितेंद्र ने रात बिताई और कहा कि एक झाड़ी को जोर से पकड़कर सारी रात बैठा रहा। पकड़ कमजोर होती तो वो तेज बहाव के गहरे पानी में चले जाते।

    मुंबई के बांद्रा इलाके में खाली इमारत का हिस्सा गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारीमुंबई के बांद्रा इलाके में खाली इमारत का हिस्सा गिरा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

    English summary
    indian air force did rescue of man who trapped in high level of water
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X