• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Anuppur news : टाटा स्काई कस्टमर केयर वाला बन दीया ऑफर, ऐप डाउनलोड करवा कर लगाया चूना

Google Oneindia News

Anuppur news : जिले में लगातार चोरी, लूट और धोखाधड़ी की घटनाओं में ईजाफा हो रहा है। जैसे-जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म बढ़ रहे हैं वैसे-वैसे साइबर ठग के नए तरीके सामने आ रहे हैं। इसलिए अब ऑनलाइन ठगी में बढ़ोतरी देखने को मिल रहा है। पुलिस टाइम टाइम पर लोगों को ऑनलाइन ठगी के बारे में जागरूक करती रहती है एवं ऑनलाइन साइबर ठगों से बचने के लिए सतर्क करती रहती है। लेकिन ऑनलाइन का दायरा बढ़ने के साथ ही ऑनलाइल साइबर ठगों में भी परिवर्तन आ रहा है।

Cyber

उनमे कुछ ऐसे भी बदमाश है

जिनमे बिना आपके जानकारी के अकाउंट से रुपए उड़ा लिए जाते हैं। कुछ मोबाइल एप्‍लीकेशन ऐसे है जिन्हे डाउनलोड करने की बाद आपके मोबाइल का पूरा कंट्रोल साइबर ठग बदमाशों के पास पहुंच जाता हैं। ऐसा ही एक घटना जिले से सामने आई है, जहां टीवी रिचार्ज करने वाली कंपनी के कस्टमर केयर बनकर ग्राम गोविंदा निवासी ओमप्रकाश मिश्रा के साथ 1 लाख 70 हजार अकाउंट से निकाल लिए। बड़ी रकम की ठगी होने से युवक आनन-फानन में कोतमा थाने पहुंच गया। उसने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस शिकायत की जांच कर रही है।

पीड़ित ओम प्रकाश मिश्रा की शिकायत के अनुसार 22 नवंबर की रात को टाटा स्काई कंपनी का कस्टमर केयर बनकर फोन आया। उसके द्वारा ऑफर दिया गया कि 6 महीने में 2400 का होने वाला रिचार्ज 999 में ऑफर चल रहा है, जिसके बाद मोबाइल से 999 रुपए खाते में ट्रांसफर करने के बाद भी रिचार्ज नहीं हुआ। दोबारा बात करने पर पैसा वापस करने का आश्वासन दिया। वह लगातार बैंक अकाउंट संबंधी जानकारी लेता रहा। उसने मोबाइल पर ही प्ले स्टोर में जाकर एक एप्लीकेशन डाउनलोड कराया, जिसके बाद खाते से पैसे कटते गए।

यह भी पढ़ें - Rewa News : फर्जी biometric अंगूठा बनाकर निकाल लेते थे पैसे, इस तरह वारदात को देते थे अंजामयह भी पढ़ें - Rewa News : फर्जी biometric अंगूठा बनाकर निकाल लेते थे पैसे, इस तरह वारदात को देते थे अंजाम

Comments
English summary
Anuppur news, customer care, application download, cyber thugs, 1 lakh 70 thousand
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X