• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BSNL 4G नेटवर्क से जुड़ेंगे उत्तराखंड के गांव

देहरादून,20 नवंबर- उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को नेटवर्क की बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जहां लोग 5G का इस्तेमाल कर रहे हैं वहीं उत्तराखंड के कई ऐसे गांव हैं जहां आज भी नेटवर्क की समस्या बनी हुई
Google Oneindia News

देहरादून,20 नवंबर- उत्तराखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को नेटवर्क की बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जहां लोग 5G का इस्तेमाल कर रहे हैं वहीं उत्तराखंड के कई ऐसे गांव हैं जहां आज भी नेटवर्क की समस्या बनी हुई है। नेटवर्क की समस्याओं को दूर करने के लिए उत्तराखंड सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तराखंड सरकार बीएसएनएल को दो हजार वर्ग फीट जमीन निशुल्क देगी। इस जमीन का उपयोग मोबाइल टॉवर लगाने में किया जाएगा। टावर लग जाने से दूर गांवों में भी संचार की व्यवस्था मिल जाएगी।

bsnl

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूरी दी गई। दरअसल राज्य के 467 गांव अभी तक संचार नेटवर्क से दूर हैं। जबकि 3739 गांव ऐसे हैं जहां अभी तक फोर जी नेटवर्क नहीं पहुंचा है। इस वजह से लोगों को संचार सुविधाओं से वंचित रहना पड़ रहा है। जबकि सरकार की ऑन लाइन सेवाएं भी लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है। इस समस्या को देखते हुए सरकार ने अब बड़े स्तर पर बीएसएनएल के टॉवर लगाने का निर्णय लिया है।

सूत्रों ने बताया कि राज्य के कई स्थानों पर बीएसएनएल के टॉपर पहले से ही मंजूर हैं लेकिन जमीन न मिल पाने की वजह से टॉवर नहीं लग पा रहे हैं। ऐसे में अब सरकार ने विभिन्न गांवों में वन व अन्य प्रकार की कुल दो हजार वर्ग फीट जमीन निशुल्क बीएसएनएल को देने का निर्णय लिया गया है। यह जमीन बीएसएनएल को दिए जाने के बाद अब टावर की स्थापना हो पाएगी और आम लोगों को संचार की सुविधा मिलेगी।

Comments
English summary
Villages of Uttarakhand will be connected to BSNL 4G network
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X