• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से स्टूडेंट्स को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध कराने के प्रयास, राशि जारी

By Vijay Singh
Google Oneindia News

जालंधर। पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों में क्रिएटिविटी बढ़ाने और बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में समग्र शिक्षा के तहत सेशन 2022-23 के लिए सरकारी प्राइमरी, मिडल, हाई और सेकेंडरी स्कूलों के लिए बिल्डिंग एस लर्निंग एड के तहत ग्रांट जारी कर बाला वर्क करवाने के लिए कहा है। इसके तहत विद्यार्थी स्कूलों की दीवारों पर बने चित्रों को देख कर अधिक से अधिक जानकारी हासिल कर सकेंगे और उन्हें लंबे समय तक याद भी रखेंगे।

Punjab School Education Board to provide the top facilities to the students, funds released

दफ्तर डायरेक्टर जरनल स्कूल एजुकेशन द्वारा जारी ग्रांट के जरिये राज्य के 5500 प्राइमरी, 2200 हाई और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में बाला वर्क का काम किया जाना है। इसके लिए राज्य भर के स्कूलों के लिए 3.85 करोड़ रुपए की राशि जारी की गई है। साथ ही कहा गया है कि स्कूलों में करवाया जाने वाला बाला वर्क पुस्तकों पर आधारित हो। जालंधर जिले के 413 प्राइमरी, मिडल और 128 हाई, सीनियर सेकेंडरी स्कूलों के लिए 27.05 लाख रुपए जारी की गई है।

चुनाव में पिछड़े ओली ने पुराने साथी प्रचंड को किया फोन! क्या नेपाल में फिर होगी कम्युनिस्ट सरकार?चुनाव में पिछड़े ओली ने पुराने साथी प्रचंड को किया फोन! क्या नेपाल में फिर होगी कम्युनिस्ट सरकार?

Comments
English summary
Punjab School Education Board to provide the top facilities to the students, funds released
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X