• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कांग्रेस के 195 डेलिगेट की सूची जारी, भूपेंद्र हुड्डा का दिखा दबदबा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हरियाणा में कांग्रेस के 195 डेलिगेट की सूची आखिरकार शनिवार को घोषित हो गई। डेलिगेट बनाने में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा का दबदबा रहा है। पूर्व प्रदेशाध्यक्ष व सीडब्ल्यूसी सदस्य कुमारी सैलजा अपनों को डेलिगेट बनवाने में दूसरे नंबर पर रही हैं। रणदीप सुरजेवाला, किरण चौधरी, कैप्टन अजय यादव के इकाई के आंकड़े में ही डेलिगेट बने हैं।

 List of 195 delegates released, showing Hoodas dominance, Selja at number two

नब्बे से सौ डेलिगेट हुड्डा समर्थक हैं। इनसे आधी संख्या सैलजा समर्थकों की है। हुड्डा समेत सभी विधायक डेलिगेट बनाए गए हैं। राज्यसभा सदस्य सुरजेवाला और दीपेंद्र हुड्डा को भी सूची में जगह मिली है। सैलजा, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष फूल चंद मुलाना, धर्मपाल मलिक और वर्तमान प्रदेशाध्यक्ष उदयभान भी डेलिगेट में शामिल हैं। सूची में पिता-पुत्रों, मां-बेटी, पति-पत्नी को एक साथ स्थान मिला है। महम के पूर्व विधायक आनंद सिंह दांगी, पूर्व वित्त मंत्री संपत्त सिंह इत्यादि को डेलिगेट नहीं बनाया गया है। संपत्त सिंह अपने बेटे को डेलिगेट बनाने में सफल रहे हैं।

डेलिगेट में हुड्डा खेमे का वर्चस्व होने से कांग्रेस में गुटबाजी और बढ़ सकती है। जिन बड़े नेताओं के समर्थक एडजस्ट नहीं हुए हैं, वे आने वाले दिनों में विरोधी तेवर अपना सकते हैं। किरण चौधरी, रणदीप सुरजेवाला और कुमारी सैलजा ने डेलिगेट बनाने में मनमानी किए जाने की शिकायत कांग्रेस चुनाव प्राधिकरण के चेयरमैन मधुसूदन मिस्त्री से की थी, लेकिन उन्होंने उसे खारिज कर दिया। मिस्त्री ने यह कहते हुए सूची जारी कर दी कि पूरी प्रक्रिया के तहत ही डेलिगेट बनाए गए हैं। सैलजा ने पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, करनाल जिले के अलावा कुरुक्षेत्र के शाहबाद इत्यादि क्षेत्रों में अपने सबसे अधिक डेलिगेट बनवाए हैं।

Comments
English summary
List of 195 delegates released, showing Hooda's dominance, Selja at number two
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X