• search
वाराणसी न्यूज़ के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
Oneindia App Download

Varanasi: 'असली यादव देश के, बाकी सब अखिलेश के' वाला बयान देकर बुरे फंसे निरहुआ, आज होगी सुनवाई

Varanasi: एमपी एमएलए कोर्ट में भोजपुरी सुपरस्टार और आजमगढ़ के सांसद निरहुआ द्वारा यादव जाति को लेकर बयान दिए जाने के मामले में आज की जाएगी सुनवाई
Google Oneindia News

चंदौली में एक जनसभा को संबोधित करते समय भोजपुरी अभिनेता और आजमगढ़ भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ द्वारा यादव जाति के लोगों को लेकर विवादित बयान दिया गया था। इसे लेकर Varanasi में एमपी एमएलए न्यायालय में परिवाद दाखिल किया गया है। दाखिल परिवार पर वाराणसी की एमपी एमएलए कोर्ट/ एसीजेएम पंचम उज्जवल उपाध्याय की अदालत में शुक्रवार को अर्थात आज सुनवाई की जाएगी।

Dinesh lal yadav nirahua

यादवों को लेकर निरहुआ द्वारा ने दिया था यह बयान
मालूम हो कि चंदौली जिले में पिछले 25 अक्टूबर को एक जनसभा आयोजित की गई थी। जनसभा में मौजूद लोगों को संबोधित करने के दौरान भोजपुरी फिल्‍म अभिनेता और आजमगढ़ से भाजपा के सांसद दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ द्वारा यादव जाति के लोगों को लेकर 'असली यादव देश के, बाकी सब अखिलेश के' वाला बयान दिया गया था। बयान दिए जाने के बाद से ही यादव समाज के लोगों द्वारा निरहुआ का विरोध किया जाने लगा और कई जगह लोगों ने निरहुआ का पुतला भी दहन किया था।

इनके द्वारा दाखिल किया गया परिवाद
इस बारे में वाराणसी जिले के चौबेपुर थाना क्षेत्र के छितौना गांव के रहने वाले सुनील यादव द्वारा अपने अधिवक्ताओं प्रकाश यादव के माध्यम से वाराणसी के एमपी एमएलए कोर्ट में परिवाद दाखिल किया गया। सुनील यादव द्वारा बताया गया कि दिनेश लाल यादव निरहुआ के बयान देने के बाद समाज के अन्य जातियों के लोगों द्वारा भी यादव जाति पर यह अमर्यादित टिप्पणी की जाने लगी है। ऐसे में लगातार हो रही इस बयानबाजी से आदर्श समाज के लोग काफी आहत हैं। अदालत ने परिवाद को प्रकीर्णवाद के रूप में दर्ज करने का आदेश देते हुए शुक्रवार को सुनवाई की तिथि डेट फिक्स की है। इस मामले में आज सुनवाई की जानी है।

अच्‍छी खबर: Varanasi के सभी सरकारी अस्‍पतालों में अब 24 घंटे लगेंगे सांप और कुत्‍ता काटने के इंजेक्‍शन अच्‍छी खबर: Varanasi के सभी सरकारी अस्‍पतालों में अब 24 घंटे लगेंगे सांप और कुत्‍ता काटने के इंजेक्‍शन

Comments
English summary
Hearing in statement case of Nirahua held today in MP MLA Court Varanasi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X