भाजपा के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरुण गांधी भी शामिल

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी चुनाव प्रचार में जहां स्टार प्रचराकों की पहली लिस्ट से भाजपा ने वरुण गांधी का नाम दूर रखा था तो अब एक बार फिर से पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल किया है। भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के चुनाव प्रचार के लिए जो लिस्ट जारी की है उसमें वरुण गांधी का नाम शामिल है। वरुण गांधी का नाम इस लिस्ट में 39वें स्थान पर रखा गया है, पार्टी की ओर से कुल 40 लोगों का नाम जारी किया गया है।

varun gandhi

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी कीथी उसमे केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी के बेटे और सांसद वरुण गांधी का नाम शामिल नहीं था, उन्हें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट से दूर रखा था। भाजपा ने जो स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है उसमे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के अलावा कानपुर से भाजपा के सांसद और वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें- बीजेपी मिशन 2017: वाराणसी में बना नरेंद्र मोदी का वार रूम, देखिए अंदर की तस्वीरें

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, उमा भारती, अरुण जेटली, मेनका गांधी, स्मृति ईरानी, पियूष गोयल, वीके सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, नितिन गडकरी भी शामिल हैं। इन बड़े नेताओं के अलावा भाजपा के स्टार प्रचारकों में पार्टी के दिग्गज नेता ओम माथुर और हमेश अपने बयानों के चलते विवादों में रहने वाले विनय कटियार भी शामिल हैं। इसके अलावा अभिनेत्री और मथुरा से भाजपा सांसद हेमा मालिनी, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी, कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव, राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Varun Gandhi name has been included in BJP list of star campaigner. Earlier he was sidelined by the party Chief.
Please Wait while comments are loading...