India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

Wimbledon: खिलाड़ियों पर बरसेगा पैसा, जानें खिताब जीतने वाले को कितने मिलेंगे

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट की शुरूआत 27 जून को होने जा रही है, जो 10 जुलाई तक खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले टेनिस खिलाड़ियों को इंग्लैंड से एक खुशखबरी मिली है। दरअसल इस बार खिलाड़ियों पर खूब पैसा बरसने वाला है क्योंकि साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन के आयोजकों ने इस बार प्राइज मनी को बढ़ाने का ऐलान किया है। इस बार कुल प्राइज मनी 40.3 मिलियन पाउंड यानी कि करीब 393 करोड़ रुपए रखी गई है।

Wimbledon

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल 35 मिलियन पाउंड यानी कि करीब 341 करोड़ रुपए ईनामी राशि रखी गई थी। लेकिन इस बार रकम बढ़ाई गई है। चैंपियन बनने वाले खिलाड़ी को कितना मिलेगा, इसको लेकर भी आयोजकों ने बयान जारी किया है। आयोजकों के अनुसार, ''इस बार पुरुष एकल और महिला एकल में चैंपियन बनने वाले खिलाड़ियों को दो-दो मिलियन पाउंड यानी कि करीब 19.50 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। पिछले साल सर्बिया के नोवाक जोकोविच और ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने विंबलडन का खिताब जीता था, जिन्हें 1.7 मिलियन पाउंड यानी कि करीब 16.58 करोड़ रूपए ईनाम के ताैर पर मिले थे।

यह भी पढ़ें- भले हार गया भारत, लेकिन सुनील गावस्कर ने चुनीं दो बड़ी सकारात्मक बातें

खास बात यह है कि इस बार विंबलडन के मैचों के अंक रैंकिंग प्वाइंट्स में नहीं जुड़ेंगे। यानी कि इससे एटीपी या डब्ल्यूटीए रैंकिंग में कोई असर नहीं पड़ने वाला है। ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि विंबलडन ने रूस के यूक्रेन पर आक्रमण के कारण उसके और बेलारूस के खिलाड़ियों पर बैन लगाया हुआ है। इसके चलते एटीपी और डब्ल्यूटीए ने टूर्नामेंट से अंक हटा दिए हैं। बता दें कि स्विट्जरलैंड के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ओपन एरा (1968 के बाद से) में सबसे ज्यादा आठ बार चैंपियन बने हैं।

Comments
English summary
Wimbledon announced total prize money for The Championships 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X