• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ISL 2022-23: हैदराबाद एफसी ने ईस्ट बंगाल एफसी को 2-0 से हराकर मुंबई एफसी से कम की दूरी

Google Oneindia News
Indian Super League

कोलकाता, 20 जनवरी:हैदराबाद एफसी ने शुक्रवार को कोलकाता के विवेकानंद युबा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मैच में मेजबान ईस्ट बंगाल एफसी को 2-0 से हरा दिया। हैदराबाद की जीत में स्पेनिश स्ट्राइकर हावी सिवेरिओ (नौवें) और ऐरेन डिसिल्वा ने (90+3वें मिनट में) गोल किए।

इस जीत के बाद हेड कोच मैनोलो मार्कुएज के मौजूदा चैम्पियनों ने लीग लीडर मुम्बई सिटी एफसी से अपनी दूरी को कम करके चार अंक कर दिया है और हालांकि अपने दूसरे स्थान को मजबूती दी। हैदराबाद एफसी के 15 मैचों में 11 जीत, दो ड्रा और दो हार 35 अंक हो गए हैं। वहीं, अपनी दसवीं हार से मुख्य कोच स्टीफन कॉन्स्टेंटाइन के टॉर्च बियरर्स की प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना को झटका लगा है और वे नौ स्थान पर बरकरार हैं। ईस्ट बंगाल एफसी के 14 मैचों में चार जीत और दस हार से 12 अंक हैं।

मैच का पहला गोल नौवें मिनट में आया, जब स्पेनिश स्ट्राइकर हावी सिवेरिओ ने हेडर से हैदराबाद एफसी को बढ़त दिलाते हुए स्कोर 1-0 कर दिया। स्पेनिश मिडफील्डर बोर्जा हेरारा ने अटैकिंग थर्ड पर बायीं तरफ से बॉक्स के अंदर फ्लोटेड क्रॉस डाला और हावी ने आगे पहुंच कर छह गज की दूरी से हेडर करके गेंद को फार पोस्ट की तरफ बॉटम कॉर्नर पर भेज दिया जबकि ईस्ट बंगाल के गोलकीपर कमलजीत सिंह के पास कोई मौका नहीं था।

ISL 2022-23: चेन्नइयन एफसी और एटीके मोहन बागान का मैच, दोनों की नजरें पूरे अंक हासिल करने परISL 2022-23: चेन्नइयन एफसी और एटीके मोहन बागान का मैच, दोनों की नजरें पूरे अंक हासिल करने पर

चार मिनट के स्टॉपेज टाइम के दौरान 90+3वें मिनट में ऐरेन डिसिल्वा ने गोल करके मुकाबला 2-0 से हैदराबाद एफसी के पक्ष में किया। एक जवाबी हमले में बार्थोलोम्यू ओग्बेचे ने अटैकिंग थर्ड से बेहतरीन ढंग से बैक हील करके गेंद को बॉक्स के अंदर बायीं तरफ पहुंचाया, जहां मौजूद ऐरेन ने लेफ्ट-बैक सार्थक गोलुई को छकाने के बाद करारा राइट फुटर शॉट लगाकर मुश्किल कोण से गोल कर डाला।

Recommended Video

    Wrestlers Protest बना Jat vs Thakur का संघर्ष! | Brij Bhushan Singh | WFI President |वनइंडिया हिंदी

    यह दोनों टीमों के बीच हीरो आईएसएल में छठा मुकाबला था और हैदराबाद एफसी ने आज चौथी बार जीत हासिल की है, जबकि दो मैच ड्रा में समाप्त हुए हैं। इस हार के साथ ईस्ट बंगाल के हैदराबाद पर जीत का सपना पूरा नहीं हो सका है। वहीं, मौजूदा चैम्पियनों ने पहली बार टॉर्च बियरर्स पर जीत का डबल पूरा किया। क्योंकि पहले चरण में मौजूदा चैम्पियनों ने ईस्ट बंगाल को 2-0 से हराया था।

    Comments
    English summary
    Indian Super League (ISL 2022-23): Hyderabad FC wins against East Bengal FC by 2-0
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X