• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ISL 2022-23: चेन्नइयन एफसी और एटीके मोहन बागान का मैच, दोनों की नजरें पूरे अंक हासिल करने पर

Google Oneindia News
Indian Super League

चेन्नई, 20 जनवरी: चेन्नइयन एफसी अपने और छठे स्थान के बीच के अंतर को कम करने के लिए बेताब होगी, जब मरीना मचान्स शनिवार को चेन्नई स्थित अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 मुकाबले में एटीके मोहन बागान की मेजबानी करेंगे। जीत से मिलने वाले तीन अंक मरीना मचान्स को बेंगलुरू एफसी से आगे सातवें स्थान पर पहुंचाएंगे और वो अंतिम प्लेऑफ स्थान से मौजूद एफसी गोवा से केवल एक अंक की दूरी पर पहुंच जाएंगे। दूसरी ओर, मैरिनर्स एफसी गोवा से छह अंक का अंतर बनाकर तीसरे स्थान पर पहुंचना चाहेंगे।

चेन्नइयन एफसी पिछले हफ्ते हैदराबाद एफसी को सीजन की तीसरी मात देने के कगार पर थी, लेकिन 87वें मिनट में बार्थोलोम्यू ओग्बेचे के पेनल्टी किक पर किए गए गोल ने उनसे दो महत्वपूर्ण अंक छीन लिये।

हीरो आईएसएल के लगातार तीन अवे मैचों के लिए यात्रा पर रहने के बाद, चेन्नइयन एफसी अगले मुकाबले के लिए अपने घर मरीना एरिना में वापसी करेगी। मरीना मचान्स अपने पिछले चार मैचों में जीत से दूर रहे हैं, क्योंकि उन्हें तीन ड्रा खेलने पड़े जबकि एक में हार मिली है। इसके अतिरिक्त, हेड कोच थॉमस ब्रडेरिक के मरीना मचान्स इस सीजन में घर पर कम प्रभावी रहे हैं, क्योंकि उन्होंने अपने खेले छह घरेलू मैचों में से केवल एक जीता है।

चेन्नइयन एफसी के पेटार स्लिस्कोविक हाल ही में स्कोरिंग फॉर्म आए हैं। स्ट्राइकर ने लगातार तीन मैचों में गोल दागे हैं। वह 13 मैचों में आठ गोल के साथ इस सीजन में क्लब के प्रमुख स्कोरर हैं।

भारत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा ने पूरे किए 12000 रन, जानिए टॉप-10 में कौन हैं शामिलभारत में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में पुजारा ने पूरे किए 12000 रन, जानिए टॉप-10 में कौन हैं शामिल

मरीना मचान्स के हेड कोच थॉमस ने कहा, "फुटबॉल अप्रत्याशित खेल है। मेरा लक्ष्य हमेशा गोल करना होता है। मैं अपने खिलाड़ियों से कहता हूं कि अगर आप औसतन तीन गोल करते हैं तो आप कुछ गलतियां कर सकते हैं। लेकिन प्रतिद्वंद्वी की इच्छाशक्ति को तोड़ना कठिन काम है।"

मुम्बई सिटी एफसी के खिलाफ पिछले हफ्ते सीजन की चौथी हार के बाद एटीके मोहन बागान का लक्ष्य लीग चरण के दौरान कम से कम तीसरे स्थान पर रहने का होगा। मैरिनर्स ने अपने पिछले पांच मैचों में से केवल दो जीते हैं।

इसके अलावा, हेड कोच जुआन फेरांडो के मैरिनर्स अपने पिछले दो अवे मुकाबलों में गोल नहीं कर पाए हैं। पिछले चार मैचों में सिर्फ दो गोल करने वाली एटीके मोहन बागान का सामना एक ऐसी टीम से होगा, जिसने सीजन के पहले चरण में उन्हें हराया था। मजबूत दल और कुछ अच्छे खिलाड़ियों के साथ, मैरिनर्स 2023 की अपनी पहली जीत हासिल करने के लिए उत्सुक हैं।

इस सीजन में बागान के गोलों में दिमित्री पेट्राटोस और हुगो बौमस का योगदान सबसे ज्यादा रहा हैं। दोनों खिलाड़ियों ने मैचवीक 13 में एफसी गोवा के खिलाफ गोल दागे थे। उम्मीद है कि नए अनुबंधित खिलाड़ी पुइटिया मिडफील्ड में कार्ल मैकहग के साथ अपना स्थान बनाए रखेंगे, जबकि अन्य नए अनुबंधित खिलाड़ी फेडेरिको गैलेगो के फिर से स्थानापन्न खिलाड़ी बनाने की संभावना है।

मैरिनर्स के हेड कोच जुआन फेरांडो ने कहा, "इस मुकाबले के लिए, टीम उसी प्रक्रिया और मानसिकता पर टिके रहने के लिए तैयार है। कुछ मामूली बदलाव होंगे क्योंकि चेन्नइयन, मुम्बई की तुलना में अलग है।" उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए एक महत्वपूर्ण और कठिन मैच है क्योंकि हम घर से दूर खेल रहे हैं। हमने जो विवरण दिया है उससे हम विचलित नहीं हो सकते क्योंकि इस तरह हमने मैच गंवाए हैं।"

Recommended Video

    Wrestler Protest: Brij Bhushan Singh ने कैसी सुनामी आने की कही बात | WFI President | वनइंडिया हिंदी

    ये दोनों टीमें हीरो आईएसएल में पांच बार भिड़ चुकी हैं। मैरिनर्स ने दो बार जीत हासिल की है, जबकि मरीना मचान्स ने इस सीजन में एटीके मोहन बागान पर अपनी पहली जीत दर्ज की है। दो मैच ड्रा रहे हैं।

    Comments
    English summary
    Indian Super League (ISL 2022-23): Chennaiyin FC and ATK Mohun Bagan eyes on the full points
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X