• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ISL 2022-23: चेन्नइयन एफसी से है मुकाबला, तीसरी हार से बचने की कोशिश करेंगे हैदराबाद एफसी

ISL 2022-23 में हैदराबाद एफसी की टीम लगातार हार की हैट्रिक टालने की कोशिश करने उतरेगी। उनका मुकाबला चेन्नइयन एफसी से है।
Google Oneindia News

चेन्नई, 2 दिसंबर: मौजूदा चैम्पियन हैदराबाद एफसी अपनी लगातार तीसरी हार से बचने की कोशिश करेंगे, जब वो शनिवार को चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2022-23 के मैचवीक 9 मुकाबले में मेजबान चेन्नइयन एफसी से भिड़ेंगे। हैदराबाद एफसी के अपराजित रहने का सिलसिला केरल ब्लास्टर्स एफसी और एटीके मोहन बागान के खिलाफ लगातार दो हार के साथ समाप्त हो गया था। दूसरी ओर, मरीना मचान्स को पिछले हफ्ते भुवनेश्वर में ओडिशा एफसी के खिलाफ अंतिम क्षणों में दिल तोड़ने वाली हार मिली।

Indian Super League 2022-23: Hyderabad FC vs Chennaiyin FC Preview

मेजबान टीम ने अपने पिछले पांच मैचों में एक हार के बाद एक जीत के पैटर्न से दो जीत और तीन पराजयों का सामना किया है। चेन्नइयन एफसी के लिए इस सीजन में घरेलू फॉर्म चिंता का विषय है, क्योंकि उन्होंने अब तक चार घरेलू मैचों में से केवल एक जीता है।

डच विंगर अब्देनासेर एल खयाति पिछले मैच में फिर से गोल करने के लिए बेंच से मैदान पर उतरे थे। उनके दो गोल ने सीजन में उनकी स्कोरिंग सूची को चार मैचों में चार गोल तक पहुंचाया। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस मिडफील्डर को शुरुआती एकादश में शामिल करने के लिए अपने विदेशी खिलाड़ियों में से किस का त्याग करने से पहले कोच ब्रैडरिक डचमैन को सुपर-सब के रूप में कब तक उपयोग करते हैं।

मरीना मचान्स के हेड कोच थॉमस ब्रैडरिक ने कहा, "हम अपने सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को मैदान पर लाने के लिए हर समय काम करते हैं। हमारा लक्ष्य मैच जीतना है और कल जीत का एक मौका है।" उन्होंने कहा, "हां, अब्देनासेर तैयार है, और वह कल के लिए एक विकल्प रहेगा। हम अपने खिलाड़ियों को शेप में लाने और उन्हें फिट रखने के लिए पहले दिन से ही काम कर रहे हैं। लिहाजा हमारे पास कई विकल्प हैं। रचनात्मकता भी महत्वपूर्ण है, और यह कुछ ऐसा है जो अब्देनासेर प्रदान कर सकता है।"

रिकी पोंटिंग को कमेंट्री के दौरान हॉर्ट प्रॉब्लम के चलते हॉस्पिटल में ले जाया गया- Reportरिकी पोंटिंग को कमेंट्री के दौरान हॉर्ट प्रॉब्लम के चलते हॉस्पिटल में ले जाया गया- Report

हैदराबाद एफसी ने लगातार दो हार से अपराजित रहने का सिलसिला टूटने से पहले हीरो आईएसएल 2022-23 के शीर्ष पर 40 दिन बिताए। मौजूदा चैम्पियन ना केवल लगातार हारे, बल्कि दोनों मैचों में गोल करने में भी असफल रहे। अपने संक्षिप्त इतिहास में, मौजूदा चैम्पियन कभी भी लगातार तीन हीरो आईएसएल मुकाबलों में गोल करने से नहीं चूके हैं - जो कि अनचाहा रिकॉर्ड है।

पहली पसंद के गोलकीपर लक्ष्मीकांत कट्टीमनी को खोना हैदराबाद एफसी के लिए एक बड़ा झटका रहा है, लेकिन अनुज कुमार के आगे रक्षात्मक दीवार को युवा गोलकीपर को दोनों पोस्ट के बीच स्थापित में मदद करनी होगी। बार्थोलोम्यू ओग्बेचे पिछले दो मैचों में गोल नहीं कर पाए हैं और इस नाईजीरियाई स्टार स्ट्राइकर को अगले मैच में थोड़ा पीछे खिलाया जा सकता है या फिर बेंच पर भी बैठाया जा सकता है।

हैदराबाद एफसी के हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने कहा, "मुझे लगता है कि उनके (चेन्नइयन एफसी) के पास अच्छे आक्रामक खिलाड़ी हैं। यह एक अप्रत्याशित टीम है, जो ओडिशा के खिलाफ उनके पिछले मैच में स्पष्ट रूप से दिखाई दी।" उन्होंने कहा, "हम इंफाल में एक ही होटल में एक साथ थे, और मेरे थॉमस (ब्रैडरिक) के साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। मुझे चेन्नइयन पसंद है क्योंकि वे बहुत बहादुर टीम हैं जो जीतने के लिए खेलती हैं।"

दोनों टीमें हीरो आईएसएल में छह बार भिड़ चुकी हैं। मरीना मचान्स ने तीन बार जीत हासिल की है, जबकि हैदराबाद एफसी ने दो बार जीत हासिल की है। चेन्नइयन एफसी सात मैचों में दस अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है। हैदराबाद एफसी पर जीत उन्हें एफसी गोवा और केरल ब्लास्टर्स एफसी के ऊपर से छलांग लगाते हुए एटीके मोहन बागान के बराबर अंक लेकर पांचवें स्थान पर पहुंचा देगी। हैदराबाद एफसी को जीत दूसरे स्थान बने रहने में मदद करेगी।

Comments
English summary
Indian Super League 2022-23 (ISL): Hyderabad FC vs Chennaiyin FC Preview
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X