• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

चार पारियों में दूसरा ‘दोहरा शतक’, फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास.. फैंस बोले- यशस्वी भव

Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 24 सितंबर: भारतीय युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) मौजूदा समय में धमाकेदार फॉर्म में हैं। दिलीप ट्रॉफी में उन्होंने चार पारियों के अंदर दूसरा दोहरा शतक ठोक दिया है। नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ 228 रन बनाने के बाद यशस्वी ने दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में भी बेहतरीन पारी खेली। 20 वर्षीय ओपनर ने साउथ जोन के खिलाफ दूसरी पारी में 323 गेंदों पर 265 रन बनाए।

DK से पहले बैटिंग के लिए आने वाले थे पंत, क्रीज पर मौजूद हिटमैन ने आखिरी मिनट में बदला फैसलाDK से पहले बैटिंग के लिए आने वाले थे पंत, क्रीज पर मौजूद हिटमैन ने आखिरी मिनट में बदला फैसला

फाइनल में खेली यादगार पारी

फाइनल में खेली यादगार पारी

वेस्ट जोन का प्रतिनिधित्व करते हुए जायसवाल ने 265 रनों की अपनी यादगार पारी में 30 चौके और 4 छक्के जड़े। नॉर्थ ईस्ट जोन के खिलाफ उनके बल्ले से 321 गेंदों पर 228 रन देखने को मिले थे। दिलीप ट्रॉफी से पहले रणजी ट्रॉफी के दूसरे चरण के मुकाबलों में भी यशस्वी के बल्ले ने खूब आग उगली थी। उत्तराखंड के खिलाफ उन्होंने 103 और सेमीफाइनल में उत्तर प्रदेश के खिलाफ 181 रन बनाए थे।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में रचा इतिहास

साउथ जोन के खिलाफ 265 रन की पारी खेलने के साथ ही यशस्वी जायसवाल ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इतिहास भी रच दिया। दरअसल, यशस्वी भारत की ओर से सबसे तेज 1,000 फर्स्ट क्लास रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने ये उपलब्धि केवल 13 पारियों में हासिल की। इससे पहले भारत की ओर से ये बड़ा रिकॉर्ड अमोल मजूमदार (13 पारियां) के नाम पर दर्ज था। उनके अलावा रूसी मोदी ने भी 13 पारियों और ऋषभ पंत ने 14 पारियों में ये रिकॉर्ड बनाया था।

आईपीएल में भी बोला था बल्ला

आईपीएल में भी बोला था बल्ला

आईपीएल में यशस्वी जायसवाल संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हैं। टूर्नामेंट के 15वें सीजन में उनका बल्ला जमकर बोला था। जायसवाल ने 10 मैचों में लगभग 26 की औसत और 133 के स्ट्राइक रेट के साथ कुल 258 रन बनाए थे। यशस्वी की फॉर्म अगर ऐसी ही रही, तो इस बात में कोई शक नहीं है कि भारतीय चयनकर्ताओं को भविष्य में उनके नाम पर विचार करना होगा।

मुकाबले का हाल

मुकाबले का हाल

साउथ जोन और वेस्ट जोन के बीच खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के फाइनल की बात करें तो वेस्ट जोन ने पहली पारी में 270 रन बनाए थे। साई किशोर 5 विकेट लेने में सफल रहे। जवाब में साउथ जोन ने पहली पारी में 327 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया। बाबा इंद्रजीत ने 118 रन की शतकीय पारी खेली। दूसरी पारी में वेस्ट जोन ने 4 विकेट पर 540 रन बना लिए हैं। टीम फिलहाल 483 रन से आगे हैं। यशस्वी के अलावा सरफराज खान ने भी शतक लगाया। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वह 107 के स्कोर पर नाबाद रहे।

Comments
English summary
Yashasvi Jaiswal scored double hundred in Duleep Trophy Final
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X