• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर, 'वार्न ऊपर से देखकर गर्व कर रहे होंगे'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 अगस्त: इंग्लैंड की क्रिकेट लीग द हंड्रेड की खूबसूरती ये है कि महिलाओं के मुकाबले भी साथ में चलते हैं और दर्शकों को क्रिकेट की पूरी डोज मिलती है। भारत में भी महिला आईपीएल जल्द देखने को मिलेगा। द हंड्रेड से फिलहाल काफी कुछ सीखा जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया की स्पिनर अलाना किंग ने शनिवार, 13 अगस्त को द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर बनकर इतिहास रच दिया। ओल्ड ट्रैफर्ड में हंड्रेड विमेंस प्रतियोगिता के दूसरे संस्करण के मैच 3 में मैनचेस्टर ओरिजिनल पर ट्रेंट रॉकेट्स की बड़ी जीत के दौरान किंग ने इस उपलब्धि को हासिल किया।

द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर

द हंड्रेड में हैट्रिक लेने वाली पहली महिला क्रिकेटर

अलाना किंग ने हैट्रिक हासिल करने के लिए लगातार गेंदों में गॉर्डेला ग्रिफिथ, सोफी एक्लेस्टोन और कप्तान केटी क्रॉस को आउट किया। ग्रिफिथ और क्रॉस को बोल्ड किया गया, जबकि किंग ने एक्लेस्टोन को 0 के लिए एलबीडब्ल्यू पर फंसाया।

किंग के पास 4 गेंद पर 4 विकेट हासिल करने का अवसर था, लेकिन एली थ्रेलकेल्ड के पैड पर गेंद लगने के बाद भी एलबीडब्ल्यू का रिव्यू नहीं लिया।

मुझे उम्मीद है कि शेन वार्न इसे देख रहे हैं

यह 26 वर्षीय किंग की लेग-स्पिन गेंदबाजी का एक सपनों सरीखा स्पेल था, उन्होंने 15 रन देकर 4 विकेट लिए, और ट्रेंट रॉकेट्स ने बोर्ड पर 5 विकेट पर 119 रन पोस्ट करने के बाद मैनचेस्टर ओरिजिनल को 76 रन पर आउट कर दिया। किंग ने भी सिर्फ 9 गेंदों में दो छक्कों सहित 19 रनों की तेज पारी खेलकर बल्ले से चमका दी थी।

अलाना किंग ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, "हैट्रिक बहुत खास है। मुझे उम्मीद है कि शेन वार्न इसे देख रहे हैं और बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। यह मेरी पहली हैट्रिक है। जूनियर्स में भी मैंने एक नहीं ली। ओल्ड ट्रैफर्ड में मेरी पहली हैट्रिक है। मैं इसे कर सकी।'

यहां देखें वीडियो-

"क्या मैं अपना नाम यहां ओल्ड ट्रैफर्ड में दर्ज करा पाऊंगी? यह शानदार होगा। उम्मीद है कि ये वार्न के ठीक बगल में होगा। उसने यहां मस्ती में ही विकेट हासिल कर लिए थे।

"मैं यहां टीम के लिए काम करने के लिए आई हूं। पिच सूखी थी और मुझे खुशी है कि कुछ स्पिन थी।"

मैनचेस्टर ओरिजिनल के लिए लिजेल ली ने सर्वाधिक 17 रन बनाए, लेकिन कोई अन्य महत्वपूर्ण योगदान नहीं था।

शाकिब अल हसन को मिली BCB से माफी, टी20 वर्ल्ड कप तक बांग्लादेश के कप्तान बनाए गएशाकिब अल हसन को मिली BCB से माफी, टी20 वर्ल्ड कप तक बांग्लादेश के कप्तान बनाए गए

Comments
English summary
The Hundred: Alana King takes hattrick and recalls late Shane Warne- Watch
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X