• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs PAK: गौतम गंभीर ने भारतीय बल्लेबाजों को दी सलाह, शाहीन अफरीदी को कैसे करना है हैंडल?

Google Oneindia News

T20 World 2022 में भारत और पाकिस्तान का हाईवोल्टेज मुकाबला 23 अक्टूबर को होगा। इस महामुकाबले को लेकर हर भारतवासी यह उम्मीद लगाए बैठा है कि टीम इंडिया पाकिस्तान को हराकर 2021 टी20 विश्व कप की हार का बदला लेगी, लेकिन भारत के लिए यह इतना आसान नहीं रहने वाला है, क्योंकि पाकिस्तान की इस वक्त सबसे मजबूत कढ़ियों में से एक है पाकिस्तान का पेस बॉलिंग अटैक, जो शाहीन अफरीदी के नेतृत्व में घातक गेंदबाजी के लिए तैयार है। शाहीन अफरीदी अभी तक के मैचों में भारतीय बल्लेबाजी क्रम के लिए एक चुनौती बनकर सामने आते हैं। ऐसे में शाहीन अफरीदी को खेलने के लिए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने एक महत्वपूर्ण सलाह दी है।

गौतम गंभीर ने दिया अहम सुझाव

गौतम गंभीर ने दिया अहम सुझाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गौतम गंभीर ने कहा है कि शाहीन अफरीदी के खिलाफ डिफेंसिव गेम की जगह अटैकिंग बल्लेबाजी ही काम आएगी और अगर भारतीय बल्लेबाज इस बात का ध्यान रखते हैं तो शाहीन को खेलना जरा भी मुश्किल नहीं होगा। गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक प्रोग्राम में कहा है कि जब बात शाहीन अफरीदी की आती है तो मेर सुझाव यही है कि उनके खिलाफ खुद को बचाने की कोशिश न करें, बल्कि उनके खिलाफ रन बनाने के लिए देखो, क्योंकि जब आप खुद को बचाने के लिए देखते हो तो सबकुछ वास्तव में छोटा हो जाता है।

नई गेंद से शाहीन हो सकते हैं खतरनाक- गंभीर

नई गेंद से शाहीन हो सकते हैं खतरनाक- गंभीर

गौतम गंभीर ने आगे कहा है कि टी20 क्रिकेट में आप बचने के लिए नहीं देख सकते, चाहे वह आपका बैकलिफ्ट हो फिर चाहे वह आपका फुटवर्क हो आपको तेज गेंदबाज के खिलाफ अटैकिंग गेम ही खेलना चाहिए। गंभीर ने कहा कि मुझे पता है कि शाहीन अफरीदी नई गेंद से खतरनाक हो सकते हैं, लेकिन फिर भी भारतीय बल्लेबाजों को अधिक से अधिक रन बनाने के लिए देखना चाहिए।

चोट की वजह से एशिया कप नहीं खेले थे शाहीन

चोट की वजह से एशिया कप नहीं खेले थे शाहीन

आपको बता दें कि 23 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले से पहले पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर यह है कि शाहीन अफरीदी चोट से रिकवर हो गए हैं और टीम में शामिल हो गए हैं। इससे पहले एशिया कप में जब भारत और पाकिस्तान आपस में भिड़े थे तो शाहीन अफरीदी उस टीम का हिस्सा नहीं थे। घुटने की चोट के कारण शाहीन अफरीदी को एशिया कप से बाहर कर दिया गया था।

2021 विश्व कप में घातक साबित हुए थे शाहीन

2021 विश्व कप में घातक साबित हुए थे शाहीन

अब अफरीदी चोट से रिकवर हो गए हैं और महामुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। 2021 के टी20 विश्व कप में जब भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने थीं तो उस मैच में शाहीन अफरीदी ने भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को ध्वस्त कर दिया था। शाहीन ने रोहित, राहुल और विराट को आउट किया था। राहुल और रोहित बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

T20 World Cup से पहले मोहम्मद रिजवान को मिला अफरीदी का साथ, कहा- 'किसी की मत सुनो पर...'T20 World Cup से पहले मोहम्मद रिजवान को मिला अफरीदी का साथ, कहा- 'किसी की मत सुनो पर...'

Comments
English summary
T20 WC: Gautam Gambhir advises Indian batters on how to handle shaheen afridi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X