• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शेन वॉर्न को याद कर भावुक हुए शोएब अख्तर, बताया क्या दी थी फिरकी किंग ने सलाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फिरकी के जादूगर के नाम से मशहूर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न का इसी महीने निधन हो गया जब वो थाइलैंड में अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने पहुंचे थे। 52 वर्षीय शेन वॉर्न का निधन हार्ट अटैक के चलते हुआ, जिसकी खबर सुनते ही दुनिया भर के क्रिकेटर्स और खेल प्रेमियों के चेहरे पर मायूसी छा गई। रविवार को इस दिग्गज खिलाड़ी को परिवार और दोस्तों के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फेयरवेल दिया गया जिसमें उनके पूर्व साथी खिलाड़ी भी शामिल हुए।

Shoaib Akhtar

ऑस्ट्रेलिया के लिये सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले इस लेग स्पिनर ने दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटर्स को अपनी फिरकी से परेशान करते हुए अपने करियर में 708 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट विकेट चटकाये थे। शेन वॉर्न के निधन की खबर सुनते ही दुनिया भर के फैन्स और क्रिकेटर्स की ओर से प्रार्थना संदेश आने लगे और कई क्रिकेटर्स ने उनके साथ मैदान पर बिताये अपने समय को भी याद किया।

और पढ़ें: ENG vs WI: क्रेग ब्रेथवेट ने मुश्किल की इंग्लैंड की राह, ब्रायन लारा की खास लिस्ट में हुए शामिल

फेयरवेल के इस मौके पर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी शेन वार्न के साथ अपनी बातचीत को याद किया और उनकी उस सलाह को याद किया जिसमें उन्होंने बताया था कि वो मैच में विकेट लेने से ज्यादा इस बात पर ध्यान देते हैं कि उन्होंने उस मैच में कैसा प्रदर्शन किया है।

अख्तर ने बताया कि उन्होंने शेन वॉर्न से एक बार पूछा था कि क्या उन्हें इस बात के लिये याद किया जायेगा कि उन्होंने करियर में कितने विकेट लिये हैं। उल्लेखनीय है कि शोएब अख्तर ने टेस्ट क्रिकेट में 178 विकेट हासिल किये हैं तो वहीं पर वनडे क्रिकेट में 247 विकेट हासिल किये हैं, जबकि शेन वॉर्न ने 708 टेस्ट और 293 वनडे विकेट हासिल किये हैं।

और पढ़ें: IPL 2022 से पहले शादी के बंधन में बंधा एक और दिग्गज खिलाड़ी, सामने आयी खूबसूरत तस्वीर

सिडनी मोर्निंग हेराल्ड से बात करते हुए अख्तर ने कहा,'वॉर्न ने मुझे कहा लोग आपको विकेट के लिये नहीं याद करते हैं बल्कि इस वजह से याद करते हैं कि आपने कैसा क्रिकेट खेला। यह कभी भी इस बात पर निर्भर नहीं करता कि आपने कितने विकेट चटकाये हैं, बल्कि इस बात पर निर्भर करता है कि आपने कितना दिया है।'

गौरतलब है कि शोएब अख्तर ने शेन वॉर्न की मौत की खबर सुनने के बाद ट्वीट किया था कि इस दिग्गज खिलाड़ी की मौत की खबर सुनकर स्तब्ध रह गया हूं। उनके जाने की खबर को सुनने के दुख को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। वो एक महान और दिग्गज क्रिकेटर थे। आपको बता दें कि रविवार को आयोजित किये गये शेन वॉर्न की निजी शोक सभा में लगभग 80 लोगों ने शिरकत की जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान मार्क टेलर, एलन बॉर्डर और माइकल क्लार्क समेत उनके पूर्व साथी मार्क वॉ, मर्व ह्यूजस, ग्लेन मैक्ग्रा और इयान हीली भी शामिल थे। वहीं पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन भी पहुंचे थे।

Comments
English summary
Shoaib Akhtar recalls memories of Shane Warne remembers his Advice for Cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X