• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

ICC ने बुमराह को भेजा खास तोहफा, यॉर्कर किंग ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीरें

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इस समय भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज से ब्रेक पर चल रहे हैं और छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं। इसके बाद बुमराह को इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट और 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलने जाना है। इस बीच जसप्रीत बुमराह ने गुरुवार को सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है जिसमें उन्होंने आईसीसी की ओर से टी20 टीम ऑफ डिकेड 2020 में शामिल किये जाने का धन्यवाद कहा है।

jasprit bumrah
Photo Credit: Instagram

उल्लेखनीय है कि आईसीसी ने दिसंबर 2020 में सभी प्रारूप की दशक की टीम जारी की गई थी, जिसके टी20 टीम में 4 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी और जसप्रीत बुमराह को प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था। धोनी को इस टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था।

और पढ़ें: IND vs SA: पहले ही टी20 मैच में बदला बड़ा नियम, दिल्ली के मैदान के चलते BCCI ने लिया फैसला

जसप्रीत बुमराह ने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा कि आईसीसी की ओर से दिये गये सम्मान के लिये धन्यवाद। जसप्रीत बुमराह ने भारत की ओर से खेलते हुए अब तक 57 टी20 मैचों में शिरकत की है जिसमें वो अब तक 67 विकेट चटका चुके हैं। इस दौरान उनकी गेंदबाजी का औसत 19.89 रहा है तो वहीं पर इंग्लैंड के खिलाफ उनका बेस्ट प्रदर्शन आया जिसमें उन्होंने 11 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किये थे।

ICC की T20I टीम ऑफ़ द डिकेड: रोहित शर्मा, क्रिस गेल, एरोन फिंच, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, ग्लेन मैक्सवेल, एमएस धोनी (c), कीरोन पोलार्ड, राशिद खान, जसप्रीत बुमराह और लसिथ मलिंगा।

और पढ़ें: IND vs SA: क्या पंत को आउट करने के लिये चीटिंग पर उतर आये रबाडा, अय्यर ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड

जसप्रीत बुमराह पहले एशियाई गेंदबाज बनें जो साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर एक ही कैलेंडर ईयर के दौरान 5 विकेट अपने नाम किये थे। बुमराह को यॉर्कर किंग के नाम से भी जाना जाता है लेकिन वो इसके अलावा अपने छोटे रन अप और अजीबो-गरीब बॉलिंग एक्शन के लिये भी जाने जाते हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने एक बार बुमराह की तारीफ करते हुए कहा,'आप की गेंदबाजी में जो भी करते हैं उसका 75-80 प्रतिशत रन के अंदर होता है और बाकी के 15-20 प्रतिशत आपके आखिरी 4-5 कदमों में होता है। यही गेंदबाजी होती है, बुमराह थोड़ा अलग दौड़ते हैं लेकिन आखिरी के 4-5 कदमों में वो फ्रंट और बैक लेग पर जोर लगाते हैं। सबकुछ उनके एलाइनमेंट में है और वो हवा में काफी तेज हैं।'

Comments
English summary
Jasprit bumrah shares ICC honour cap for T20 World Cup Team of Decade 2020 on Instagram
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X