• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हैरानी वाली बात है, मेरे फोन पर अंबानी सर की कॉल आई- MI के नए खिलाड़ी ने किया खुलासा

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 फरवरी: मुंबई इंडियंस की टीम ने आईपीएल की मेगा नीलामी में इस बार जो प्रदर्शन किया है वह उनके बहुत सारे फैंस को पसंद नहीं आया है। यह फ्रेंचाइजी आईपीएल नीलामी के पहले दिन काफी सुस्त दिखाई दी और दूसरे दिन उन्होंने कुछ चौंकाने वाली खरीद करके सबको चौंकाया जिसमें जोफ्रा आर्चर जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं जो इस सीजन में उपलब्ध नहीं होने के बावजूद एमआई फ्रेंचाइजी द्वारा 8 करोड रुपए में खरीदे गए। ईशान किशन किसी भी स्तर पर सवा ₹15 करोड़ के खिलाड़ी नहीं है लेकिन मुंबई इंडियंस ने भारत के युवा विकेटकीपर को लेने के लिए मानों अपनी तिजोरी खोल दी।

तिलक वर्मा 19 साल के खिलाड़ी

तिलक वर्मा 19 साल के खिलाड़ी

इसके बावजूद एमआई के पास एक ठीक-ठाक टीम है क्योंकि वह रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह और केरोन पोलार्ड जैसे महान खिलाड़ियों को पहले ही रिटेन कर चुके थे। इसी बीच मुंबई ने 1.7 करोड़ की कीमत में तिलक वर्मा नाम के ऑलराउंडर को भी खरीदा और यह खिलाड़ी अच्छे कारणों से खबरों में बना हुआ है।। तिलक वर्मा 19 साल के खिलाड़ी है जो हैदराबाद से आते हैं और वे आईपीएल 2022 को भारतीय टेस्ट क्रिकेट में खेलने के उनके सपने की एक सीढ़ी के तौर पर इस्तेमाल करना चाहते हैं। वर्मा का कहना है कि वह भारत के लिए वर्ल्ड कप भी जीतना चाहते हैं।

वो पुजारा का रिप्लेसमेंट है, नंबर 3 पर परफेक्ट रहेगा- गंभीर ने बताया टेस्ट में बल्लेबाज का नामवो पुजारा का रिप्लेसमेंट है, नंबर 3 पर परफेक्ट रहेगा- गंभीर ने बताया टेस्ट में बल्लेबाज का नाम

टेस्ट मैच और वर्ल्ड कप जीतना प्राथमिकता-

टेस्ट मैच और वर्ल्ड कप जीतना प्राथमिकता-

बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने आईएएनएस से बात करते हुए बताया कि प्रत्येक क्रिकेटर की तरह मैं भी सफेद जर्सी में खेलना चाहता हूं और विश्वकप जीतना चाहता हूं। अगर मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने की अपॉर्चुनिटी मिलती है तो मैं इस टीम के लिए बेहतर करने के लिए अपना बेस्ट दूंगा और बाकी चीजें अपने आप होती चली जाएंगी। तिलक वर्मा ने 2018 में आंध्र प्रदेश के लिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। वे आगे कहते हैं- तो मेरे लिए मेरी टीम ही प्राथमिकता है। अगर मैं टीम में हूं और मुझे एमआई के लिए खेलने का अवसर मिलता है तो मेरी पहली प्राथमिकता जीतना होगी और जितने भी मैच में जीत सके मैं उतने मैच जीतने की कोशिश करूंगा। अगर मैं ऐसा करने में कामयाब रहा तो यह मेरे लिए बहुत बड़ी उपलब्धि होगी।

MI ने 1.7 करोड़ में वर्मा को खरीदा-

MI ने 1.7 करोड़ में वर्मा को खरीदा-

तिलक वर्मा रातों-रात सनसनी बन चुके हैं। तिलक वर्मा की कहानी कई युवा क्रिकेटरों को प्रेरित कर सकती है। तिलक वर्मा ने स्टेज पर पहुंचने से पहले कई कठिनाइयों का सामना किया। उनके पिता हैदराबाद में इलेक्ट्रीशियन है और दुर्भाग्य से वे तिलक वर्मा की कोचिंग की फीस भी जुटा नहीं पाते थे। तिलक वर्मा के कोच सलाम बायस हैं जिन्होंने इस खिलाड़ी के सभी खर्चे उठाए उनको सही तरीके से ट्रेनिंग दी और क्रिकेट को जारी रखने के लिए खेल के सामान भी दिए। 19 साल के वर्मा का नाम अनकैप्ड कैटेगरी में चमका तब मुंबई इंडियंस ने सनराइजर्स हैदराबाद, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स फ्रेंचाइजी को पीछे छोड़ते हुए 1.7 करोड़ में वर्मा को खरीदा।

मैं अपना 120% दूंगा

मैं अपना 120% दूंगा

वर्मा ने अपने बेस प्राइस से 8.5 गुना ज्यादा कीमत हासिल की क्योंकि उनका आधार मूल्य केवल ₹20 लाख रुपए था। इसके बाद से ही क्रिकेट जगत में उनकी काफी चर्चा हो रही है। वे कहते हैं कि अगर मैं टीम में जाता हूं तो मैं अपना 120% दूंगा। मैं परिस्थितियों के हिसाब से खेलने वाला इंसान हूं और अगर मैं ज्यादा नहीं रन नहीं बना पाया तो गेंदबाजी में बेस्ट देने की कोशिश करूंगा। मैं बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों कर सकता हूं। मुझे लगता है जो खिलाड़ी दोनों काम करते हैं उनके लिए बड़ा एडवांटेज होता है। एक ऑलराउंडर किसी भी टीम के लिए बहुत कीमती होता है। तिलक वर्मा को एक अच्छा मिडल ऑर्डर बल्लेबाज देखा जाता है और वे कभी-कभी ऑफ स्पिन बॉलिंग भी कर लेते हैं।

हैरानी वाली बात थी कि मुझे अंबानी सर से कॉल आया

हैरानी वाली बात थी कि मुझे अंबानी सर से कॉल आया

तिलक वर्मा के बताते हैं कि जब नीलामी में मेरे नाम की घोषणा हुई तो मैं अपने कोच के साथ वीडियो कॉल पर था। मैं अपनी खुशी जाहिर नहीं कर सकता। मैं मुंबई इंडियंस को बचपन से पसंद करता हूं। जब यह नीलामी हो रही थी तब मैं अपनी टीम रणजी टीम के साथ था। मेरे चयन की खबर सुनकर मेरे टीम के साथी खुशी से नाचने लगे। जब नीलामी हो गई तो अंबानी सर (आकाश अंबानी) ने मुझे कॉल किया। यह मेरे लिए बहुत हैरानी वाली बात थी कि मुझे अंबानी सर से कॉल आया।

सचिन तेंदुलकर से मिलने का बेसब्री से इंतजार

सचिन तेंदुलकर से मिलने का बेसब्री से इंतजार

हैदराबाद के लिए खेलते हुए, वर्मा विजय हजारे ट्रॉफी 2021-22 में प्रभावशाली थे क्योंकि उन्होंने पांच मैचों में 180 रन बनाए और चार विकेट लिए। वह पिछले सीज़न के सैयद मुश्ताक अली टी 20 ट्रॉफी में भी फॉर्म पर थे, उन्होंने सात मैचों में 147.26 की स्ट्राइक रेट से 215 रन बनाए। वर्मा, कई लोगों की तरह, सचिन तेंदुलकर के बहुत बड़े प्रशंसक हैं जो एमआई में मेंटर की भूमिका में हैं। उन्होंने कहा कि वह मुंबई इंडियंस के ट्रेनिंग कैम्प में शामिल होने और महान सचिन तेंदुलकर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। .

Comments
English summary
IPL 2022: Mumbai Indians new player Tilak Verma shares his experience sold to Mumbai Indians
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X