• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: 'यह मैच नहीं जंग होगी', सबा करीम ने बर्मिंघम टेस्ट को लेकर दिया बड़ा बयान

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज सबा करीम ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले 5वें टेस्ट मैच को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि यह मैच क्रिकेट के सबसे शुद्ध फॉर्मेट को आगे ले जाने का काम करेगा। उल्लेखनीय है कि एक जुलाई से शुरू होने वाला यह टेस्ट मैच पिछले साल भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का हिस्सा है, जिसके 4 मैच खेले गये थे लेकिन आखिरी मैच कोरोना वायरस के चलते पूरा नहीं हो सका था।

IND vs ENG

सीरीज के आखिरी मैच से पहले भारतीय टीम के खेमे में कोरोना वायरस का विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में कई भारतीय सपोर्ट स्टाफ आ गये, इसके चलते मैच को अगले साल के स्थगित कर दिया गया और अब उसे जुलाई में खेली जाने वाली सीमित ओवर्स सीरीज के साथ रिशेड्यूल किया गया है।

और पढ़ें: CWG 2022: हॉकी टीम की कप्तानी करेंगे मनप्रीत सिंह, नीरज चोपड़ा के नेतृत्व में जायेगा 37 सदस्यीय दल

बर्मिंघम में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर सबा करीम ने कहा कि इंग्लैंड की टीम किसी भी तरह से पीछे हटने वाली नहीं है खासतौर से उसने न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में जिस तरह से 3 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली है उसके बाद तो बिल्कुल भी नहीं।

इंडिया न्यूज से बात करते हुए सबा करीम ने कहा,'मुझे लगता है कि यह मैच टेस्ट क्रिकेट के भविष्य को तय करेगा और बतायेगा कि आपको कैसे टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिये। यह सिर्फ भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाने वाला इकलौता मैच नहीं है लेकिन यह दो मानसिकताओं के बीच की जंग होगी। अगर आप इंग्लैंड की टीम की तरफ देखोगे तो उन्होंने साफ कर दिया है कि वो पीछे हटने वाले नहीं है, ब्रैंडन मैक्कलम ने साफ संदेश दिया है कि अगर आपके सामने खतरा हो तो आपको इसका सामना सामने से करना चाहिये, आपको इससे भागने की दरकार नहीं है।'

और पढ़ें: IND vs ENG: अभ्यास मैच से पहले नेट्स पर पहुंचे रोहित-गिल, आखिरी टेस्ट से पहले जमकर बहा रहे पसीना

सबा करीम ने अपने करियर में भारत के लिये एक टेस्ट और 34 वनडे मैचों में शिरकत की है और उनका मानना है कि भारतीय टीम कोशिश करेगी कि वो परिस्थितियों से खुद को वाकिफ करे और अपनी पकड़ मजबूत कर सके।

करीम ने कहा,'वहीं दूसरी ओर भारतीय टीम की बात करें तो उनके पास रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ का कॉम्बिनेशन है, जिसे देखकर लगता है कि वो संतुलित टीम के एप्रोच के साथ जायेंगे और वो नजर बनाकर रखेंगे कि एक कंट्रोल्ड अटैक कर सकें।'

गौरतलब है कि 2021 में भारतीय टीम ने लॉर्डस और केनिंग्टन ओवल के मैदान पर जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की टीम ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज की जीत लिया है तो वहीं पर भारतीय टीम ने इंग्लैंड को कभी भी एजबास्टन के मैदान पर नहीं हराया है।

Comments
English summary
India vs England Saba karim on 5th Test in Birmingham says it would be battle between 2 mindset
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X