• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs ENG: अभ्यास मैच से पहले नेट्स पर पहुंचे रोहित-गिल, आखिरी टेस्ट से पहले जमकर बहा रहे पसीना

Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले साल खेली गई 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच कोरोना वायरस के चलते पोस्टपोन करना पड़ा था, जिसके बाद सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच जुलाई 2022 के लिये रिशेड्यूल किया गया था। इसी को देखते हुए भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड के दौरे पर पहुंच गई है, जहां पर उसे 3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के साथ ही यह रिशेड्यूल टेस्ट मैच भी खेलना है। एक जुलाई से शुरू होने वाले इस आखिरी टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम को लीसेस्टरशायर की काउंटी टीम के खिलाफ 24 जून से अभ्यास मैच खेलना है।

IND vs ENG
Photo Credit: BCCI/Twitter

इस मैच से पहले भारतीय टीम ने सोमवार को तैयारियां शुरू कर दी हैं लंदन के लीसेस्टरशायर काउंटी ग्राउंड में अपना पहला बैटिंग प्रैक्टिस सेशन किया, जिसमें टीम के कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल जमकर अभ्यास करते नजर आये। सीरीज के आखिरी टेस्ट मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल अपनी पुरानी लय को हासिल करने के लिये जमकर पसीना बहाते नजर आये।

और पढ़ें: इरफान पठान ने चुनी टी20 विश्वकप की भारतीय टीम की प्लेइंग 11, पंत-शमी को टीम से किया बाहर

भारतीय टीम के खिलाड़ी लीसेस्टरशायर को अपने ट्रेनिंग बेस के तौर पर इस्तेमाल करने वाले हैं और अगले हफ्ते काउंटी टीम के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलने वाले हैं। अभ्यास के दौरान कप्तान रोहित शर्मा और शुबमन गिल फ्रंट फुट डिफेंस पर काम करते नजर आये जिसकी छोटी सी वीडियो बीसीसीआई ने सोशल मीडिया पर शेयर की है। रोहित इस दौरान शॉर्ट डिलिवरी के खिलाफ तैयारियां करते नजर आ रहे थे।

उल्लेखनीय है कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ने पिछले साल खेली गई टेस्ट सीरीज के 4 मैचों में शानदार बल्लेबाजी की थी और भारत को 2-1 से बढ़त दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। जहां पर रोहित शर्मा ने 4 टेस्ट मैचों में एक शतक और 2 अर्धशतकीय पारियों के दम पर 368 रन बनाये थे तो वहीं पर केएल राहुल ने एक शतक और एक अर्धशतकीय पारी के दम पर 315 रन का स्कोर खड़ा किया था। हालांकि चोटिल होने की वजह से केएल राहुल सीरीज से बाहर हो गये हैं तो वहीं पर शुबमन गिल को उनकी जगह पारी का आगाज करने का मौका मिल सकता है।

और पढ़ें: बारिश ने खोली चिन्नास्वामी स्टेडियम की खस्ता हालत की पोल, फैन्स को पैसा वापस करेंगे आयोजक

शुबमन गिल ने पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज के बाद से कोई मैच नहीं खेला है, जहां पर वो कुछ खास कमाल नहीं कर पाये थे लेकिन वो इस मैच में ऑस्ट्रेलिया दौरे की कामयाबी को दोहराने की कोशिश करते नजर आयेंगे। वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के लिये भी यह अच्छा टेस्ट होगा जहां पर वो पहली बार भारत के बाहर टीम का नेतृत्व करते नजर आयेंगे। वहीं पर इंग्लैंड की टीम ने भी नये कप्तान बेन स्टोक्स और कोच ब्रैंडन मैक्कलम के नेतृत्व में सीरीज को बराबर करने की ओर देखेगी जिन्होंने अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

Comments
English summary
India vs England Rohit Sharma Shubman Gill hits net ahead of practice match in Leicestershire Watch Video
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X