• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IND vs SA : उमरान नहीं, बल्कि ये गेंदबाज हो सकता है शामिल, कप्तान को लेकर भी आई अपडेट

|
Google Oneindia News
umran

नई दिल्ली। कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल सहित कई सीनियर्स को जुलाई में इंग्लैंड के दौरे पर नजर रखते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। साथ राष्ट्रीय चयन समिति भी जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत को भी आराम देकर बाहर करने के लिए तैयार है। माना जा रहा है कि अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या में से कोई एक कप्तान बन सकता है।

मुंबई में आईपीएल के इस संस्करण के लीग चरण के आखिरी दिन 22 मई को साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए टीम का चयन किए जाने की संभावना है। खराब फॉर्म में चल रहे विराट कोहली को भी ब्रेक दिया जाएगा। इस बीच अटकलें हैं कि तेज गेंदबाज उमरान मलिक को माैका मिल सकता है। लेकिन बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न छापने की शर्त पर पीटीआई को बताया कि उमरान की बजाय मोहसीन खान को साउथ अफ्रीका के खिलाफ माैका मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर ने इसे माना डेथ ओवरों का जबरदस्त बाॅलर, बताया मुख्य कारण

उमरान मलिक ने अपनी 150 किमी प्रति घंटे से अधिक की गति से काफी उत्साह पैदा किया है, लेकिन उन्हें भारत ए टीम के साथ कुछ समय खेलने की सलाह भी दी जा रही है। सूत्र के अनुसार, ''हमारा तेज गेंदबाजी विभाग तैयार है और चयनकर्ता शायद ज्यादा प्रयोग न करें।' लेकिन हां, मोहसिन ने इस सीजन में अपनी गति, उछाल और स्विंग से लगभग सभी को प्रभावित किया है। उनके पास एक मौका है। हालांकि उमरान या अर्शदीप को भी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है, लेकिन मोहसिन उनसे आगे हैं।"

    IPL 2022: PBKS vs RCB: Rajat के 102 मीटर लंबे छक्के से बुजुर्ग चोटिल, सिर पर लगी बॉल|वनइंडिया हिंदी
    Mohsin Khan

    इसके अलावा सीनियर खिलाड़ियों को आराम मिलने की संभावना पर सूत्र ने कहा, "भारत के सभी वरिष्ठ खिलाड़ियों को कम से कम साढ़े तीन सप्ताह का आराम मिलेगा। रोहित, विराट, केएल, ऋषभ और जसप्रीत आराम लेने के बाद सीधे इंग्लैंड जाएंगे। प्रमुख खिलाड़ियों को इंग्लैंड सीरीज के लिए तरोताजा रहने की जरूरत है।'' वहीं कप्तानी के बारे में पूछे जाने पर सूत्र ने कहा, "चयनकर्ताओं के पास कुछ विकल्प हैं। शिखर धवन, क्योंकि वह पिछले साल श्रीलंका सीरीज के दौरान विराट, रोहित और राहुल की अनुपस्थिति में पहले ही भारत की कप्तानी कर चुके हैं। लेकिन हार्दिक पांड्या की गुजरात टाइटंस के लिए प्रभावशाली कप्तानी है। इसलिए यह एक करीबी फैसला होगा।"

    Comments
    English summary
    IND vs SA: Mohsin Khan Likely To Get India Call-Up
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X