• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IND vs SA: भुवनेश्वर ने कमाल कर दिखाया, फिर गलती कहां हुई? पंत ने दिया हार के बाद जवाब

Google Oneindia News

कटक, 12 जून: गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के दम पर भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज का लगातार दूसरा मैच गंवा दिया है। दिल्ली में खेले गए पिछले मुकाबले में भारत ने 200 पार करके भी मैच गंवा दिया था, इस बार टीम इंडिया 148 रन ही बना पाई थी। हालांकि अनुभवी भुवनेश्वर कुमार ने दम दिखाया और 4 ओवर में 13 रन देकर चार विकेट लिए लेकिन बाकी गेंदबाज ऑफ कलर ही दिखे, खासकर जिन युजवेंद्र चहल से भारत को बड़ी उम्मीदें थी वह धूमिल साबित हुई। चहल लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप साबित हुई।

लगातार दूसरा मुकाबला गंवा बैठे

लगातार दूसरा मुकाबला गंवा बैठे

इसके साथ ही ऋषभ पंत अपनी कप्तानी में लगातार दूसरा मुकाबला गंवा बैठे। भारत ने इस मैच में कई गलतियां की। वे अपनी पारी के शुरुआती ओवरों में ईशान किशन द्वारा दी गई शुरुआत को भुना नहीं सके और पंत व हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी चल नहीं सके। दिनेश कार्तिक को काफी निचले क्रम पर भेजा गया जहां उन्होंने एक बार फिर खुद को साबित करते हुए 21 गेंदों पर 30 रनों की नाबाद पारी खेली लेकिन अगर कार्तिक अक्षर पटेल से ऊपर आते तो वह सेट होने में समय ले सकते थे और बाद में 170-80 के स्ट्राइक रेट से भी बैटिंग कर सकते थे।

तब अन्य गेंदबाजों को हावी होना चाहिए था लेकिन..

तब अन्य गेंदबाजों को हावी होना चाहिए था लेकिन..

पंत ने माना है कि टीम इंडिया 10-15 रन कम रह गई। टीम इंडिया ने इस तरह की रणनीतिक गलतियां इस मुकाबले में की। हालांकि ऋषभ पंत का मानना है कि सबसे बड़ी चूक यह थी जब दक्षिण अफ्रीकी टीम को भुवनेश्वर कुमार ने अपनी गेंदबाजी के दम पर धराशाई कर दिया था तब अन्य गेंदबाजों को हावी होना चाहिए था लेकिन ऐसा नहीं हो सका। भुवनेश्वर कुमार ने पहले पावरप्ले के दौरान ही 3 टॉप प्रोटियाज खिलाड़ियों को आउट कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का शो शुरू हो गया

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का शो शुरू हो गया

लेकिन, इसके बाद पूरी तरह से दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों का शो शुरू हो गया जहां हेनरिक क्लासेन सबसे शानदार हीरो बनकर उभरे। इस दौरान उनका साथ टेंबा बावुमा ने भी दिया और भारत को मैच से धीरे-धीरे बाहर कर दिया। हालांकि बावुमा 35 रनों के स्कोर पर चहल की गेंद पर आउट हुए लेकिन हेनरिक क्लासेन ने डेविड मिलर के साथ मिलकर अपनी टीम की जीत को सुनिश्चित करने की ओर कदम बढ़ाया।

हमें दूसरे हाफ में विकेट लेने चाहिए थे

हमें दूसरे हाफ में विकेट लेने चाहिए थे

पंत का मानना है कि बैटिंग करते हुए हम 10 से 12 रन कम रह गए। उन्होंने कहा कि, भुवनेश्वर कुमार ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की और अन्य तेज गेंदबाजों ने भी शुरू के 7 और 8वें ओवर तक बढ़िया बॉलिंग की लेकिन उसके बाद भारतीय टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई। पंत कहते हैं, "हमें दूसरे हाफ में विकेट लेने चाहिए थे लेकिन हम नहीं ले सके। उन्होंने वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी की। लेकिन हमें अच्छी गेंदबाजी करनी चाहिए थी। उम्मीद है कि हम अगले मैच में सुधार करेंगे। हमें अब अगले तीनों मैच जीतने जरूरी है।"

यह भी पढ़ें- साउथ अफ्रीका ने दूसरे T20I में भी टीम इंडिया को धोया, क्लासेन ने दिखाई 'क्लास'

Comments
English summary
IND vs SA 2nd T20I: Bhuvneshwar Kumar did his job yet India lose, Rishabh Pant reveals mistakes
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X