• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

गौतम गंभीर ने कहा- उसके पास रफ्तार है, मैं उसे हर मैच में बेहतर होते देखना चाहता हूं

Google Oneindia News

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में पहले टी20 मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपने प्रदर्शन के लिए आवेश खान की प्रशंसा की है। भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए 211 रन बनाने के बावजूद सात विकेट के बड़े अंतर से मैच हार गया था। भारतीय गेंदबाज की जमकर धुनाई हुई। इस बीच, 25 वर्षीय आवेश ने अपने पहले ओवर में 15 रन दिए, लेकिन अगले तीन ओवरों में केवल 20 रन देकर अच्छी वापसी की। वह कोई विकेट लेने में असफल रहे लेकिन नौ से नीचे की इकॉनमी रेट बनाए रखने वाले एकमात्र भारतीय गेंदबाज थे। इस हार के बाद भारतीय गेंदबाजों की काफी आलोचना हुई क्योंकि वे एक बड़े स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहे।

यह भी पढ़ें- IPL Media Rights: जानिए कब-कितने बजे शुरू होगी ऑक्शन, रिलायंस मार सकता है बाजी

मुश्किल ओवरों को फेंकने के लिए एक बड़ा दिल है

मुश्किल ओवरों को फेंकने के लिए एक बड़ा दिल है

हालांकि, लखनऊ सुपर जायंट्स में आवेश के मेंटर गंभीर ने मुश्किल समय में गेंदबाजी करने के लिए तेज गेंदबाज की प्रशंसा की और कहा कि उसे पास गति है। गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "इस गेंदबाज में बहुत प्रतिभा है, उसके पास गति है, मुश्किल ओवरों को फेंकने के लिए एक बड़ा दिल है। लेकिन मैं उसे हर मैच में और बेहतर होते देखना चाहता हूं। वह एक युवा गेंदबाज है। केवल आईपीएल ही उसका लक्ष्य नहीं होना चाहिए। टी20 विश्व कप आगे आ रहा है।"

अभी तक खेले हैं 3 मैच

अभी तक खेले हैं 3 मैच

आवेश ने अब भारत के लिए तीन टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने आठ रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से सिर्फ दो विकेट लिए हैं। जाहिर है, उसे अभी सर्वश्रेष्ठ प्रभाव बनाना बाकी है। उन्होंने पहले मैच में उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह जैसे अनकैप्ड तेज गेंदबाजों से आगे बढ़कर प्रदर्शन किया और उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है क्योंकि टी20 विश्व कप करीब आ रहा है। जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी के ऑस्ट्रेलिया में पेस तिकड़ी बनाने की संभावना है और बैकअप सीम विकल्पों के लिए जोरदार टक्कर होगी। उनमें से एक एलएसजी स्पीडस्टर मोहसिन खान हो सकते हैं।

मोहसिन ने किया आवेश को प्रेरित

मोहसिन ने किया आवेश को प्रेरित

युवा मोहसिन ने अपने पहले आईपीएल सीज़न में अपनी गति और नियंत्रित गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सिर्फ नौ मैचों में 14 विकेट लिए और 5.96 की इकॉनमी रेट बनाए रखी, जो आईपीएल 2022 में किसी भी तेज गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है। गंभीर ने कहा कि मोहसिन के टीम में आने से आवेश को बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। गंभीर ने कहा, "यह अच्छी बात है कि अगर एक खिलाड़ी दूसरे को बूस्ट देता है, तो आप दूसरे खिलाड़ी से बेहतर प्रदर्शन ला सकते हैं, जो आप चाहते हैं। आपकी टीम अच्छा है जब हर खिलाड़ी को बूस्ट दिया जाता है, दूसरा खिलाड़ी आता है और आपको बूस्ट देता है और मोहसिन खान ने असाधारण रूप से अच्छा किया।"

Comments
English summary
Gautam Gambhir said- Avesh Khan has the pace, I want to see him get better in every match
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X