• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'दिनेश कार्तिक ने T20 WC में पहले ही जगह बुक कर ली, वो ऑस्ट्रेलिया में 200 रन चेज करके देंगे'

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 19 जून: दिनेश कार्तिक जैसा खिलाड़ी शायद भारतीय क्रिकेट के इतिहास में नहीं होगा जिसने अपने करियर में तब सबसे ज्यादा चर्चा पाई जब उनको पूरी तरह खत्म मान लिया गया था। भारतीय टीम में जगह को लेकर इतनी मारामारी है कि युवा खिलाड़ी को भी बाहर होने के बाद मौका मिलने में सालों बीत सकते हैं। आमतौर पर सेलेक्टर लोग उन लोगों के बारे में सोचना बंद कर देते हैं जो संन्यास की कगार पर हों। कार्तिक 37 साल के हैं और पिछले कुछ साल से भारतीय टीम से बाहर हैं, किसी को उनका नाम भी याद नहीं था लेकिन तभी आईपीएल आता है और सब बदलकर रह जाता है।

 सेलेक्टरों को नतमस्तक होना पड़ा

सेलेक्टरों को नतमस्तक होना पड़ा

कार्तिक ने इतना जबरदस्त खेल दिखाया कि सेलेक्टरों को नतमस्तक होना पड़ा।

उनको साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में भी मौका दिया गया। इस बात की उम्मीद पूरी थी कि कार्तिक यहां पर भी कमाल करेंगे लेकिन इंटरनेशनल क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है, तो एक आशंका भी थी। पर कार्तिक मानों सपनों की उड़ान को असली जिंदगी में लहराने के लिए बेकरार हैं। उन्होंने अफ्रीका के खिलाफ भी मैच को फिनिश करके दिया और पिछले मुकाबले में तो मैन ऑफ द मैच भी साबित हुए, कार्तिक ने इसी सीरीज में अपना पहला टी20 इंटरनेशनल अर्धशतक भी लगाया।

नया डीके, नया करियर, कार्तिक को वर्ल्ड कप से कम कुछ नहीं चाहिए, बोले- ये मेरे जीवन में बहुत अहम हैनया डीके, नया करियर, कार्तिक को वर्ल्ड कप से कम कुछ नहीं चाहिए, बोले- ये मेरे जीवन में बहुत अहम है

Recommended Video

    Ind vs SA: Danish Kaneria ने Rishabh Pant की Fitness पर साधा निशाना | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket
    'ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी 200 चेज में डीके होंगे मददगार'

    'ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी 200 चेज में डीके होंगे मददगार'

    भारत के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा का मानना ​​है कि दिनेश कार्तिक ने पहले ही टी 20 विश्व कप टीम में अपनी जगह बुक कर ली है। नेहरा ने अनुभवी बल्लेबाज की सराहना करते हुए कहा कि स्लॉग ओवरों में हिट करने की उनकी क्षमता से भारत को ऑस्ट्रेलियाई पिचों पर भी 200 के बड़े लक्ष्य का पीछा करने में मदद मिल सकती है।

    कार्तिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी फिनिशिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं। कार्तिक ने चार T20I में 158.6 की आश्चर्यजनक स्ट्राइक रेट और 3.8 गेंदों की बाउंड्री रेट से 92 रन बनाए हैं।

    आपका सबसे अनुभवी खिलाड़ी

    आपका सबसे अनुभवी खिलाड़ी

    सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कार्तिक ने स्लॉग ओवरों में 186.7 के स्ट्राइक रेट से प्रत्येक 3.2 गेंदों में एक चौके के साथ 84 रन बनाए।

    नेहरा ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, "आज उन्होंने नंबर 6 पर बल्लेबाजी की, जो मुझे पसंद आया, और उन्होंने अर्धशतक बनाया ... उनकी पारी लंबी थी और उन्हें खेल में पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला ... आपका सबसे अनुभवी खिलाड़ी जिसे आपने टीम में मिस किया है।"

     चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए

    चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए

    उन्होंने कहा, 'हां, वह आखिरी 3-4 ओवर में रन बनाते हैं लेकिन अनुभव का मतलब है कि वह और भी बहुत कुछ जानते हैं। चयनकर्ताओं, टीम प्रबंधन सभी को खुश होना चाहिए। इस पारी से निश्चित रूप से उन्हें आत्मविश्वास भी मिलेगा।आपके पास हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा और फिर कार्तिक का अनुभव है। वह उस तरह के खिलाड़ी है जो ऑस्ट्रेलिया में 200 के लक्ष्य का भी पीछा करने में आपकी मदद कर सकता है।"

     टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली

    टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली

    यह पूछे जाने पर कि क्या डीके ने टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है? इस पर नेहरा ने कहा, "उन्होंने टी20 विश्व कप टीम में अपनी जगह पहले ही बुक कर ली है। उन्होंने 200 के स्ट्राइक रेट से 55 रन बनाए।"

    दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद कार्तिक अब आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए भी भारत टीम का हिस्सा होंगे।

    Comments
    English summary
    Dinesh Karthik is already in for T20 World Cup, Ashish Nehra says he would chase 200 runs in Australia
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X