India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

शादी के बाद बदल गई इस एक करोड़ी खिलाड़ी की किस्मत, IPL 2022 में लगा डाली अर्धशतक की हैट्रिक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 55वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेला जा रहा है, जहां पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये कप्तान ऋषभ पंत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के लिये सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (41) और डेवोन कॉन्वे ने लगातार तीसरे मैच में जबरदस्त तरीके से पारी का आगाज किया और पहले विकेट के लिये 110 रनों की साझेदारी कर डाली। आईपीएल 2022 में महेंद्र सिंह धोनी के टीम की कमान संभालने से पहले सीएसके के ओपनर्स ने बहुत ज्यादा निराश किया था और पहले 8 मैच में सिर्फ 2, 28, 10, 25, 19, 7, 0, 10 इतने रनों की साझेदारी की थी।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

वहीं पर महेंद्र सिंह धोनी के कमान संभालने के बाद अचानक ही चीजें बदली हुई नजर आ रही हैं और सीएसके के ओपनर्स ने 182, 54 और 110 रनों की साझेदारियां की। ऐसे में एक सवाल लगातार उठ रहा है कि धोनी के आने के बाद से टीम में ऐसा क्या बदला है तो जवाब है टीम का ओपनिंग पेयर, अब सीएसके की सलामी जोड़ी में ऋतुराज गायकवाड़ के साथ डेवॉन कॉन्वे शामिल हो गये हैं और लगातार 3 मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई।

और पढ़ें: हैदराबाद की कमर तोड़ पर्पल कैप के करीब पहुंचे हसरंगा, लिया IPL करियर का पहला 5 विकेट हॉल

अर्धशतक की हैट्रिक लगा खास क्लब में हुए शामिल

अर्धशतक की हैट्रिक लगा खास क्लब में हुए शामिल

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इस मैच में भी डेवोन कॉन्वे ने जबरदस्त बल्लेबाजी करते हुए महज 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और सीएसके के लिये लगातार मैचों में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारियां खेलने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गये हैं। इस लिस्ट में आरसीबी के वर्तमान कप्तान और सीएसके के पूर्व सलामी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस का नाम सबसे ऊपर है जिन्होंने 2021 में लगातार 4 अर्धशतकीय पारियां खेली थी तो वहीं पर ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल 2020 में लगातार 3 अर्धशतक ठोंके थे। अब कॉन्वे ने सीएसके के लिये लगातार 3 मैचों में अर्धशतकीय पारियां खेलकर ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गये हैं।

शादी के बाद बदली किस्मत

शादी के बाद बदली किस्मत

उल्लेखनीय है कि डेवॉन कॉन्वे को चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी में उनके बेस प्राइस एक करोड़ रुपये में अपने खेमे में शामिल किया था, जिसके बाद माना जा रहा था कि वो डुप्लेसिस की कमी को पूरा कर सकते हैं। हालांकि जब पहले मैच में उन्हें मौका दिया गया तो वो महज 3 रन बनाकर आउट हो गये। सीएसके की टीम ने इसके बाद उन्हें टीम से बाहर कर दिया और वो फिर शादी के लिये कुछ दिनों के लिये अपने वतन लौटे थे। शादी के बाद जब कॉन्वे आईपीएल में वापस लौटे तो ऐसा लगा कि उनकी किस्मत ने करवट ले ली है और वो एक नई लय में नजर आये।

महज 27 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

महज 27 गेंदों में पूरा किया अर्धशतक

कॉन्वे ने पहले मैच में 8 गेंद खेलकर सिर्फ 3 रन बनाये थे तो वहीं पर अगली 3 पारियों में 146 गेंदों का सामना कर 229 रन बना लिये हैं। इतना ही नहीं आईपीएल 2022 के सीजन में अब तक पहले विकेट के लिये सिर्फ 4 ही शतकीय साझेदारियां देखने को मिली है जिसमें से 2 शतकीय साझेदारियां कॉन्वे और गायकवाड़ के बीच आई हैं। गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान 49 गेंदों का सामना किया और 7 चौके, 5 छक्कों के दम पर 87 रनों की पारी खेलकर आईपीएल करियर का पर्सनल बेस्ट स्कोर बनाया।

Comments
English summary
DC vs CSK Devon conway Slams 3rd Consecutive fifty in IPL 2022 joins elite list of duplessis gaikwad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X