• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

BCCI ने नई क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन किया, 3 पूर्व भारतीय खिलाड़ी शामिल

BCCI ने नई क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन किया है। इसमें तीन नामों को शामिल किया गया है। अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक का नाम इनमें शामिल हैं। अब ये तीनों मिलकर सलेक्टर्स चुनेंगे।
Google Oneindia News

BCCI Cricket Advisory Committee: बीसीसीआई में चयन समिति का इंटरव्यू कराने के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति की भूमिका अहम रहती है। सलाहकार समिति के परामर्श पर ही बीसीसीआई सलेक्टर्स का चयन करती है। बोर्ड ने नई चयन समिति से पहले क्रिकेट सलाहकार समिति का गठन करने का निर्णय लिया और इस प्रक्रिया को पूरा भी कर लिया गया। तीन पूर्व क्रिकेटरों को इस समिति में शामिल किया गया है।

<strong>Virat Kohli बांग्लादेश में खेलने के लिए रवाना, चतेश्वर पुजारा भी साथ गए</strong>Virat Kohli बांग्लादेश में खेलने के लिए रवाना, चतेश्वर पुजारा भी साथ गए

BCCI President Binny
बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर इस बारे में जानकारी प्रदान करते हुए बताया कि तीन सदस्यीय समिति में श्री अशोक मल्होत्रा, श्री जतिन परांजपे और सुश्री सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। मल्होत्रा ने भारत के लिए 7 टेस्ट मैच और 20 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं और क्रिकेटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं। वहीं परांजपे ने भारत के लिए 4 एकदिवसीय मुकाबले खेले हैं। सुलक्षना नाइक ने भारत के लिए दो टेस्ट, 46 एकदिवसीय मैच और 31 टी20 मुकाबले खेले हैं।
नई चयन समिति का होगा गठन
चेतन शर्मा की अगुवाई वाली बीसीसीआई चयन समिति के बाद अब नई समिति बनाई जानी है। क्रिकेट सलाहकार समिति इंटरव्यू लेने के बाद बीसीसीआई को सलाह देगी। नए सलेक्टर्स के लिए बीसीसीआई ने आवेदन मांगे थे। इसकी अवधि पूरी हो गई है। देखना होगा कि किन लोगों ने चयन समिति में आने के लिए आवेदन किये हैं। खबरें तो यहां तक आई थी कि चेतन शर्मा ने एक बार फिर से आवेदन किया है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि कहीं नहीं हुई है।


चयन समिति के बाद रिव्यू मीटिंग
बीसीसीआई ने टीम इंडिया के प्रदर्शन और आने वाले कार्यक्रमों के लिए रिव्यू मीटिंग करने का निर्णय लिया था लेकिन इसे अब आगे आयोजित कराने का फैसला लिया है। बोर्ड ने कहा है कि चयन समिति और क्रिकेट सलाहकार समिति से वनडे वर्ल्ड कप को लेकर इनपुट मिलेंगे। ऐसे में रिव्यू मीटिंग बाद में की जाएगी। शायद यह बांग्लादेश दौरे के बाद हो सकती है।
Comments
English summary
BCCI Appointed new Cricket Advisory Committee
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X