India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सिंगापुर ओपन में PV Sindhu ने मचाया धमाल, चीनी खिलाड़ी को हराकर साल का तीसरा टाइटल जीता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जुलाई:भारतीय शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने रविवार को महिला एकल के फाइनल मुकाबले में चीनी की वैं जी यी को 21-9, 11-21, 21-15 से हराकर सिंगापुर ओपन सुपर 500 का खिताब अपने नाम किया। सिंधु का यह पहला सुपर 500 टाइटल है साथ ही यह उनका इस साल का तीसरा खिताब है। इससे पहले शनिवार को सेमीफाइनल में उन्होंने जापान की निचली रैंकिंग पर काबिज साएना कावाकामी को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। साएना को उन्होंने 21-15 और 21-7 से मात दी थी।

ये भी पढ़ें- ICC वर्ल्ड कप सुपर लीग में Team India की हालात खराब, बांग्लादेश और अफगानिस्तान टॉप पर

58 मिनट तक चला मुकाबला

58 मिनट तक चला मुकाबला

सिंधु और वैं जी यी के बीच का फाइनल मुकाबला कुल 58 मिनट तक चला। पहले सेट में शानदार शुरुआत के बाद सिंधु दूसरे सेट में लड़खड़ाईं। लेकिन तीसरे सेट में उन्होंने शानदार वापसी करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया।

पहला गेम: पहले सेट में सिंधु ने 8वें नंबर की खिलाड़ी वैं जी यी पर पूरा दबाव बनाया। पहले गेम उन्होंने 21-9 से अपने नाम किया। पहले गेम में शुरुआती दो अंक वैं ने हासिल किए थे, लेकिन इसके बाद सिंधु ने लगातार 11 अंक हासिल कर चीनी खिलाड़ी पर दबाव बढ़ाया। हालांकि, वैं ने वापसी की पूरी कोशिश की लेकिन वह सिंधु पर हावी नहीं हो पाई।

दूसरे गेम में पिछड़ी सिंधु

दूसरे गेम में पिछड़ी सिंधु

दूसरा गेस: पहले गेम में पूरी तरह से पिछड़ने के बाद दूसरे गेम में वैं जी यी ने शानदार कमबैक किया। उन्होंने दूसरे गेम के शुरुआती चरण में एक के बाद एक 5 अंक अपनी झोली में डाले। 0-5 से पिछड़ने के बाद सिंधु ने वापसी जरूर की, लेकिन वह वैं पर दबाव नहीं बना सकी। दूसरा गेम वैं जी यी ने 11-21 से अपने नाम किया।

बराबरी पर था मुकाबला

बराबरी पर था मुकाबला

तीसरा गेम: अब फाइनल मैच अपने पूरे रोमांच पर था.. मुकाबला 1-1 की बराबरी पर खड़ा था। तीसरे गेम में सिंधु और वैं की बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। वैं ने तीसरे गेम में भी सिंधु पर दबाव बनाया और 2-3 की बढ़त ली, लेकिन इसके बाद भारतीय शटलर ने कमबैक किया और 4-3 की बढ़त बनाई।

देखते ही देखते पीवी सिंधु ने 5 अंकों की बढ़त बनाई और स्कोर 11-6 हो गया। हालांकि, इसके बाद वैं ने फिर वापसी की और स्कोर 12-10 पर आ गया। बढ़त कम होने पर सिंधु ने आक्रामक रैवया अपनाया और दमदार स्मैश लगाकर 4 अंक हासिल किए। अंत में भारतीय दिग्गज ने 21-15 से तीसरे गेम जीतकर खिताब अपने नाम किया।

देश का नाम किया रोशन

देश का नाम किया रोशन

पीवी सिंधु सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाली दूसरी भारतीय महिला शटलर और कुल मिलाकर तीसरी भारतीय बनीं। साइना नेहवाल (2010) और बी साई प्रणीत (2017) ने इससे पहले महिला और पुरुष एकल स्पर्धाओं में खिताब अपने नाम किया है।

इस साल का तीसरा खिताब

इस साल का तीसरा खिताब

पीवी सिंधु ने इस साल तीसरा खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले उन्होंने दो सुपर 300 टाइटल अपने नाम किए थे। सिंधु सैयद मोदी इंटरनेशनल और स्विस ओपन का खिताब भी जीता था। सैयद मोदी टूर्नामेंट के फाइनल में उन्होंने मालविका बंसोड़ को 21-13, 21-16 से हराकर महिला सिंग्लस का खिताब अपने नाम किया था।

वहीं, स्विस ओपन के फाइनल मुकाबले में सिंधु ने थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को 21-16, 21-8 से मात दी थी।

Comments
English summary
pv sindhu beat wang zhi yhi to win singapore open 2022
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X