India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कॉमवेल्थ गेम्स ओपनिंग सेरेमनी में पीवी सिंधु होंगी टीम इंडिया की ध्वजावाहक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जुलाई: भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने बर्मिंघम में 2022 राष्ट्रमंडल खेलों की ओपनिंग सेरेमनी में दो बार की ओलंपिक पदक विजेता शटलर पीवी सिंधु को टीम इंडिया की ध्वजवाहक के रूप में घोषित किया है।

Commonwealth Games 2022: PV Sindhu will be Flagbearer of Team India in Birmingham

आईओए के कार्यकारी अध्यक्ष अनिल खन्ना ने एसोसिएशन की एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, "यह बहुत खुशी की बात है कि हम पीवी सिंधु को टीम इंडिया के ध्वजवाहक के रूप में घोषित करते हैं।"

सिंधु के साथ, टोक्यो ओलंपिक के रजत और कांस्य पदक विजेताओं, मीराबाई चानू (भारोत्तोलन) और लवलीना बोरगोहेन (मुक्केबाजी) को इस भूमिका के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था। जबकि नीरज चोपड़ा चोट के कारण खेलों से बाहर हो गए थे।

खन्ना ने कहा, "अन्य दो एथलीट, चानू और बोर्गोहेन भी बेहद योग्य थीं, लेकिन हम सिंधु के साथ आगे बढ़े क्योंकि वह दो बार की ओलंपिक पदक विजेता हैं।"

T20 WC में भारत की किस्मत बताकर पोंटिंग ने पाकिस्तान की भी 'कुंडली' खोली, निकली एक गड़बड़ीT20 WC में भारत की किस्मत बताकर पोंटिंग ने पाकिस्तान की भी 'कुंडली' खोली, निकली एक गड़बड़ी

"राष्ट्रमंडल खेलों के 2022 संस्करण में खेलों के इतिहास में महिला एथलीटों की सबसे बड़ी टुकड़ी है, इसलिए IOA ने फिट महसूस किया कि हम तीन महिलाओं को शॉर्टलिस्ट करके लैंगिक समानता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को उजागर करते हैं। हमें उम्मीद है कि ओपनिंग सेरेमनी में सिंधु को भारतीय ध्वज के साथ टीम इंडिया का नेतृत्व करते हुए देखना भारत में लाखों लड़कियों को खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित करेगा।"

इसके अलावा, यह भी घोषणा की गई कि भारतीय दल के अधिकतम 164 प्रतिभागी गुरुवार 28 जुलाई को होने वाले उद्घाटन समारोह परेड में भाग ले सकते हैं।

164 की गिनती में एथलीट और टीम के अधिकारी शामिल होंगे। एथलीटों की उपलब्धता को देखते हुए आज शाम तक अंतिम सूची तैयार की जाएगी।

Comments
English summary
Commonwealth Games 2022: PV Sindhu will be Flagbearer of Team India in Birmingham
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X